शी ने प्रदान किये टीचर्स एक्सिलेंस अवार्ड्स

0
26

कोलकाता । शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य में शी की ओर से शिक्षकों को सम्मानित किया गया। गत 3 सितंबर को श्री शिक्षायतन परिसर में भुवलका हॉल में शिक्षायतन फाउंडेशन, मीनू साड़ी द्वारा संचालित और धनवंतरी द्वारा सह-संचालित  इस कार्यक्रम में कई शैक्षणिक पेशेवरों, शिक्षकों, संस्थागत प्रमुखों, प्रधानाचार्यों, शिक्षकों, उद्यमियों, फैशन जगत के लोगों ने भाग लिया। शी की तरफ से आयोजित इस कार्यक्रम का यह दूसरा वर्ष था।
शी की संस्थापक शगुफ्ता हनाफी ने कहा, “शिक्षक छात्रों के लिए मार्गदर्शक शक्ति हैं, जो उन्हें अच्छा मनुष्य एवं समाज के लिए मूल्यवान सदस्य बनाते हैं। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय स्वर्गीय जुनैद आलम, रक्षिता जबीन और मीना खातून को देते हुए कहा कि टीचर्स एक्सीलेंस अवार्ड मेरे शिक्षकों और उन सभी शिक्षकों के लिए मेरी गुरु दक्षिणा है, जो अपने विद्यार्थियों में विश्वास करते हैं।
शिक्षायतन फाउंडेशन की महासचिव ब्रतती भट्टाचार्य ने कहा, ‘ कोविड के कारण शिक्षा में परिवर्तन आया है। शिक्षा और तकनीक का मेल समय की जरूरत है। शिक्षकों के योगदान को सम्मानित करने के लिए द्वितीय शिक्षक उत्कृष्टता पुरस्कार’ इस दिशा में एक ऐसा ही कदम है। इसका उद्देश्य राज्य के कुछ सर्वश्रेष्ठ शिक्षकों के विशिष्ट योगदान को पहचानना और उनका सम्मान करना है। विजेताओं को कल पुरस्कार शाम को ज्ञान सेनानियों के रूप में याद किया गया है।
समारोह में प्राथमिक, मिडिल, सेकेंडरी, सीनियर सेकेंडरी स्तर के 16 शिक्षकों को सम्मानित किया गया। इनमें से 4 मानद पुरस्कार थे जबकि शेष शिक्षकों का चुनाव नामांकन के आधार पर किया गया। निर्णायकों में श्री शिक्षायतन फाउंडेशन की महासचिव ब्रतती भट्टाचार्य, बी डी मेमोरियल की निदेशक सुमन सूद, सेंट जेवियर्स स्कूल की वरिष्ठ शिक्षिका जयता बसु, बेस्ट फ्रेंड्ज की 2022-2023 की चेयरपर्सन पायल वर्मा एवं वैश्विक कलाकार ओंकार दर्दाकर।
सम्मानित होने वालों में प्रदीप चोपड़ा (आयरन मैन ऑफ द इयर), इमरान जाकी (आईकॉन एडुप्रेनियर), मामून अख्तर (एडुकेशन हीरो अवार्ढ), एस.के. सिंह (एक्सिलेंस इन स्कूल लीडरशिप), आरवीन अहमद (उर्दू के लिए लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड), सीमा बाहरी (विशेष जरूरतमंदों के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान), अपाला दत्ता (प्रिंसिपल ऑफ द इयर), यश अग्रवाल (फिट एंड वेलनेस कोच ऑफ द इयर), जोसफ चाको (बियॉन्ड इकोनॉमिक्स), राजकुमारी सहारिया (वेलबिंग कोच), वसीम अहमद खान (उत्कृष्ट संगीत शिक्षक), सुधा जायसवाल (पर्य़ावरण शिक्षा के क्षेत्र में इनोवेशन), सुतपा दत्ता दासगुप्ता (टीचर ऑफ द इयर), पत्राली बनर्जी (मेकअप प्रशिक्षण में उत्कृष्टता), नीशत तबस्सुम (उत्कृष्ट बेकिंग उद्यमी), गजाला यास्मीन (उत्कृष्ट मीडिया प्रबंधन)
समारोह में विशेष अतिथि के रूप में धन्वन्तरि के निदेशक राजेंद्र खंडेलवाल,अभिनेता सुप्रतिम रॉय, शिक्षाविद् इंद्राणी गांगुली, अभिनेत्री पापिया अधिकारी, टेक्नो इंडिया के निदेशक प्रो. डॉ सुजय विश्वास, ओडिशी नृत्यांगना संचिता भट्टाचार्य, साउथ सिटी इंटरनेशनल के प्रिंसिपल जॉन बगुल समेत अन्य लोग उपस्थित थे।

Previous articleकलकत्ता विश्वविद्यालय में प्रो. कल्याणमल लोढ़ा शताब्दी व्याख्यान
Next articleशिक्षक दिवस पर विशेष : डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन को प्रणाम
शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

5 × 1 =