सम्मानित हुए बीएचएस के मेधावी विद्यार्थी

0
151

कोलकाता : बिड़ला हाई स्कूल का पुरस्कार वितरण समारोह हाल ही में आयोजित किया गया। वर्चुअल माध्यम पर आयोजित इस समारोह में दसवीं और बारहवीं के विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। विद्यार्थियों को उनकी उपलब्धियों, निरन्तर प्रयास, अच्छे आचरण और विषयों में प्राप्तांक के लिए पुरस्कृत किया गया। इस श्रेणी में इस वर्ष एस, पी. बनर्जी अवार्ड ऑफ एक्सीलेंस दसवीं बी के छात्र अथर्व चौधरी ने प्राप्त किया। बिड़ला हाई स्कूल अल्यूमनी ट्रॉफी फॉर द स्कूल टॉपर इसी कक्षा के सर्बो सरकार तथा बारहवीं ए के कॉमर्स के छात्र यश जैन को मिली। दसवीं ई के अमन गुप्ता और बारहवीं बी के कॉमर्स के छात्र शिवम अग्रवाल को द भावेश जाजू मेमोरियल अवार्ड मिला। अकादमिक उत्कृष्टता के लिए ईशान बनर्जी, स्पन्दन दास, आदित्य राय चौधरी, हृतम बोस, अनीश बनर्जी, और वेदान्त पालित को द आई. वी. शर्मा मेमोरियल अवार्ड्स प्रदान किया गया। एआईएसएसई तथा एआईएसएससीई की परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले भी पुरस्कृत किये गये।

 

महिला हिंसा उन्मूलन दिवस पर बीएचएस में असेम्बली

कोलकाता : बिड़ला हाई स्कूल में अन्तर्राष्ट्रीय महिला हिंसा उन्मूलन दिवस पर विशेष असेम्बली आयोजित की गयी। महिलाओं के खिलाफ हिंसा के विरोध में हर साल यह दिन मनाया जाता है। 25 नवम्बर का दिन संयुक्त राष्ट्र संघ द्वारा महिला हिंसा उन्मूलन दिवस घोषित किया गया है। विद्यार्थियों ने अपनी प्रस्तुतियों के माध्यम से इसे लेकर जागरुकता लाने का प्रयास किया।

Previous articleभारतीय परम्परा में मिठास भरता आ रहा है खीर का स्वाद
Next articleकई बीमारियों से अधिक घातक है वायु प्रदूषण, डॉक्टरों ने बताये सजग रहने के तरीके
शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

sixteen − 11 =