सशक्त बना रहा है आर्यावर्त हेल्प फाउंडेशन

0
238

आर्यावर्त हेल्प फाउंडेशन यह एक अंतरराष्ट्रीय एन. जी. ओ है जिसकी स्थापना दिसंबर 2018 में हुई थी,तथा जनवरी के अंत तक आते आते भारतीय सरकार द्वारा सेक्शन 8 के तहत इसका पंजीकरण करवाया गया।

उद्देश्य – इस फाउंडेशन को खोलने का पहला उद्देश्य भारत मे हर किसी को शिक्षा का अधिकार तथा ज्यादा से ज्यादा इसका प्रसार करना है तथा दूसरा उद्देश्य नारी शशक्तिकरण को आगे लाना है।

मास्क वितरण – कोरोना काल में मास्क एक जरूरी चीज है। फाउंडेशन इस दिशा में काम कर रहा है। पिछले कई महीनों के लॉक डाउन के तहत आर्यावर्त हेल्प फाउंडेशन ने बीस हज़ार मास्क तथा सेनिटाइजर कई घरों को उपलब्ध करवाए हैं इसके अलावा कई घरों में राशन। फाउंडेशन द्वारा कुछ बेरोजगार महिलाओं को सिलाई मशीन भी उपलब्ध करवायी गयी।

मजबूत इरादा – आर्यवर्त हेल्प फाउंडेशन की इच्छा तथा लालसा इस ओर काम करती है कि इसमे ज्यादा से ज्यादा लोग जुड़े और सहयोगी बने ताकी आगे आने वाले समय मे भारत पूर्ण हो। आर्यावर्त हेल्प फाउंडेशन कुछ अलग तरह से सहयोग देने की इच्छा रखते हैं किसी अनाथ या गरीब बच्चे की शिक्षा की जिम्मेदारी बेरोजगार महिलाओं की सहायता की जाती है। यह फाउंडेशन आप से निवेदन करता है कि इससे ज्यादा ज्यादा लोग जुड़ें और अपनी क्षमता के अनुसार सहयोग दें।

सहयोग करें – अगर आप भी आर्यावत फाउंडेशन की सहायता करना चाहते हैं तो कृपया सम्पर्क करे –
संपर्क नम्बर –  6291301902
E-mail-mahabirsingh.ms09@gmail.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

1 × 2 =