साहित्य अकादमी की पुस्तक प्रदर्शनी

27 नवम्बर तक चलेगी प्रदर्शनी
राष्ट्रीय पुस्तक सप्ताह के अवसर पर आयोजन
कोलकाता : साहित्य अकादमी, क्षेत्रीय कार्यालय कोलकाता में राष्ट्रीय पुस्तक सप्ताह के अवसर पर दस दिवसीय पुस्तक प्रदर्शनी आयोजित की गयी है। प्रर्शनीद का उद्घाटन गत 18 नवम्बर को हुआ और यह 27 नवंम्बर तक चलेगी। प्रदर्शनी  का आयोजन प्रातः 10 बजे से शाम 6 बजे तक किया गया है। प्रदर्शनी का उद्घाटन प्रतिष्ठित बांग्ला साहित्यकार रामकुमार मुखोपाध्याय द्वारा किया गया। प्रदर्शनी में असमिया, बांग्ला, संताली, मणिपुरी, नेपाली, ओड़िया, संताली, हिंदी, अंग्रेजी एवं उर्दू की पुस्तकें बिक्री के लिए उपलब्ध हैं।
सन 2000 से पहले के संस्करणों पर विशेष रूप से 75 प्रतिशत की छूट दी जा रही है। 2000 से 2010 के दौरान प्रकाशित पुस्तकों पर 30 प्रतिशत तथा अन्य पुस्तकों पर 20 प्रतिशत की छूट दी जा रही है। प्रदर्शनी में कलकत्ता विश्वविद्यालय, विद्यासागर विश्वविद्यालय, महात्मा गाँधी अंतरराष्ट्रीय हिंदी विश्वविद्यालय, जादवपुर विश्वविद्यालय के प्राध्यापक, शोधछात्र तथा कोलकाता निवासी लेखकों का लगातार आगमन हो रहा है, जो अकादमी द्वारा प्रदत्त विशेष छूट का लाभ उठाते हुए किताबें खरीद रहे हैं। कोविड महामारी के कारण लाॅकडाउन के पश्चात् अकादमी द्वारा यह पहला इस तरह का आयोजन है, जिसमें आम जन की भागीदारी हो रही है। कोविड से बचाव संबंधी निर्देशों का यथानुसार पालन करते हुए यह प्रदर्शनी लगाई गयी है।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।