“सीआईएससीई नेशनल स्पोर्ट्स एवं गेम्स टेनिस टूर्नामेंट 2022” का भव्य उद्घाटन

0
40

साल्टलेक में सेंट फ्रांसिस जेवियर स्कूल में  टूर्नामेंट का आयोजन

30 सितंबर 2022 को पुरस्कार वितरण समारोह के साथ होगा इसका समापन

कोलकाता । काउंसिल ऑफ इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआईएससीई) के तत्वावधान में “सीआईएससीई नेशनल स्पोर्ट्स एवं गेम्स टेनिस टूर्नामेंट 2022″ का उद्घाटन गत सोमवार को पश्चिम बंगाल टेनिस संघ द्वारा किया गया। कार्यक्रम का आयोजन साल्टलेक में स्थित सेंट फ्रांसिस जेवियर स्कूल ने किया। इस आयोजन में पूरे देश के अलावा और संयुक्त अरब अमीरात के लगभग 240 छात्रों ने 14, 17 और 19 श्रेणियों के तहत लड़कों और लड़कियों ने इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए पंजीकरण कराया है। इस टूर्नामेंट के विजेताओं को ‘खेलो इंडिया गेम्स’ में सीआईएससीई का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलेगा। इस प्रतियोगिता में 12 जोन में बंटे  लगभग 250 छात्र, देश के सर्वश्रेष्ठ खेल में अपनी टेनिस प्रतिभाओं का प्रदर्शन करते हुए भाग लेंगे, जिनके विजेता एसजीएफआई और खेलो इंडिया गेम्स में सीआईएससीई का प्रतिनिधित्व करेंगे।

सीआईएससीई नेशनल स्पोर्ट्स एवं गेम्स टेनिस टूर्नामेंट 2022” के तहत आयोजित प्राथमिक टेनिस खेल उद्घाटन समारोह के बाद शुरू हुआ जिसकी अध्यक्षता खेल और युवा सेवा राज्य मंत्री मनोज तिवारी ने की। इस मौके पर नितिन किरतने, (टेनिस खिलाड़ी, स्वर्ण पदक विजेता),अरिजीत बसु (उप सचिव (वित्त), सीआईएससीई), रंजन मित्तर (फ्यूचर फाउंडेशन स्कूल के प्रधानाचार्य और सीआईएससीई खेलों के क्षेत्रीय समन्वयक), सुजय विश्वास (अध्यक्ष, एसोसिएशन ऑफ स्कूल्स फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट नेशनल बॉडी और राम मोहन मिशन स्कूल के प्रिंसिपल), अजय चोपड़ा, सचिव और प्रशासक (सेंट फ्रांसिस जेवियर स्कूल, साल्टलेक) ब्रांच, अनिल श्रीवास्तव (कार्यवाहक प्रिंसिपल, सेंट फ्रांसिस जेवियर स्कूल, साल्टलेक) के साथ अन्य प्रतिष्ठित व्यक्ति इस कार्यक्रम में मौजूद थे। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रसिद्ध दिग्गज पूर्व टेनिस पेशेवर खिलाड़ी और वर्तमान कोच और प्रबंधक जयदीप मुखर्जी ने की। टूर्नामेंट का समापन 30 सितंबर 2022 को पुरस्कार वितरण समारोह के साथ किया जाएगा। इस दौरान हर रोज सुबह 10 से रात 9 बजे तक विभिन्न टीमें अपने प्रतिद्वंदी टीमों के साथ मैच खेलेंगी। काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआईएससीई) ने हमेशा अच्छी शिक्षा प्रदान करने पर जोर दिया है इसलिए यह अब स्कूल के पाठ्यक्रम का एक अभिन्न अंग बन गया है। काउंसिल का उद्देश्य स्कूलों में पढ़ने वाले सभी बच्चों को विभिन्न खेल से जुड़े विषयों में अपनी प्रतिभा और कौशल को दिखाने के लिए एक उपयुक्त मंच और अवसर प्रदान करना है। इन छात्रों की एक बार पहचान बन जाने के बाद इन्हें अगला कदम इससे बड़े मंच पर बढ़ाना होगा।

 

Previous articleभवानीपुर कॉलेज ने मनाया हिंदी दिवस
Next articleनवरात्रि में पोषक हो आपका आहार
शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

7 − four =