सीबीएसई की 12वीं के नतीजे 98.83 प्रतिशत, तान्या रही अव्वल

0
41

 नयी दिल्ली । केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, सीबीएसई ने कक्षा 12वीं के लिए सीबीएसई परिणाम 2022 जारी कर दिया है।  परीक्षार्थियों ने  छात्र अपने खातों में लॉग इन करके डिजिलॉकर पर सीबीएसई परिणाम ऑनलाइन भी देखा।  नवोदय विद्यालय के 98.93 फीसदी परीक्षार्थी सफल रहे।

लड़कियों ने एक बार फिर बाजी मारी है। इस साल कुल पास प्रतिशत 92.71 फीसदी रहा है। केंद्रीय विद्यालय के छात्रों का परिणाम 97.04 फीसदी रहा है। 92.71 प्रतिशत छात्र उत्तीर्ण हुए हैं। वहीं, सीबीएसई के परिणाम में बुलंदशहर के दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस) की तान्या सिंह ने परचम फहराया है। तान्या ने 500 में से 500 अंक हासिल किए हैं। परीक्षा परिणाम जारी होते ही विद्यार्थी खुशी से झूम उठे।

500 में से बिना एक भी अंक गंवाए पूरे अंक हासिल करके उन्होंने अपने दोस्तों व परिजनों सहित सबको अपनी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाते हुए हैरान कर दिया लेकिन इस बीच कुछ ऐसा भी है जो तान्या सिंह के इस शानदार परिणाम से बढ़कर है और वह है-उनका पक्का इरादा।

टॉपर तान्या के दृढ़ निश्चय की गूंज सोशल मीडिया खूब सुनने को मिल रही है और इंटरनेट पर वायरल एक फोटो सबको हैरान कर रही है। रिपोर्ट्स के अनुसार कागज पर दिख रही लिखावट खुद तान्या की है जो उन्होंंने साल 2020 में ही एक सफेद कोरे कागज पर दर्ज की थी। दरअसल पक्के इरादे वाली इस लड़की ने दो साल पहले ही लिख दिया था कि वह साल 2022 में 12वीं की सीबीएसई टॉपर बनेंगी।

‘2027 में यूपीएससी परीक्षा टॉप करूंगी’
इतना ही नहीं इस कागज पर तान्या के भविष्य के इरादे की झलक भी साफ तौर पर देखने को मिल रही है, जिसमें लिखा है वह साल 2027 में आईएएस जैसी सिविल सेवा भर्ती के लिए होने वाली यूपीएससी परीक्षा को भी टॉप करने का इरादा रखती हैं। कक्षा 12वीं के रिजल्ट में तान्या की सफलता को देखकर लोग उन्हें साल 2027 में यूपीएसई रिजल्ट को लेकर भी शुभकामनाएं देते हुए हौसला बढ़ा रहे हैं।

Previous articleमैं उस भारत से आता हूँ
Next articleमाँ की मौत के बाद पिता ने छोड़ा, नानी के यहां रहकर पढ़ी श्रीजा बनी राज्य टॉपर
शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

two + 17 =