सुशीला बिड़ला गर्ल्स मनाया गया योग दिवस

0
48

कोलकाता । सुशीला बिड़ला गर्ल्स स्कूल में हाल ही में योग दिवस मनाया गया। महानगर के 6 शिक्षण संस्थान आठवाँ अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के आयोजन को लेकर साथ आए। इन सभी शिक्षण संस्थानों कई योगासन प्रदर्शित कर शारीरिक फिटनेस के महत्व को समझाया। स्कूलों द्वारा पोषण, विकास, स्वास्थ्य एवं प्रसन्नता जैसे कई विषय चुने गये थे। इस आयोजन के प्रतिभागी शिक्षण संस्थानों में बिड़ला हाई स्कूल, एपीजे स्कूल, अभिनव भारती, लक्ष्मीपत सिंघानिया अकादमी, श्री शिक्षायतन एवं सुशीला बिड़ला गर्ल्स स्कूल शामिल थे। सुशीला बिड़ला गर्ल्स स्कूल द्वारा योगसाधन – इन सर्च ऑफ डिवाइन द्वारा वीडियो स्कूल के फेसबुक पेज पर अपलोड किया गया।

श्रम दिवस पर सम्मानित किये गये शिक्षाकर्मी
सुशीला बिड़ला गर्ल्स स्कूल के प्राथमिक विभाग की छात्राओं ने श्रम दिवस मनाया गया। इस कार्यक्रम के माध्यम से स्कूल के संचालन को सफल बनाने वाले शिक्षाकर्मियों के प्रति आभार व्यक्त किया गया। चौथी और पाँचवीं कक्षा की छात्राओं ने इस अवसर पर गीत प्रस्तुत किया। इन कर्मियों ने भी सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये। शिक्षण संस्थान की ओर से इन सभी को सम्मानित भी किया गया।

Previous articleगोलगप्पा कभी फुलकी, कभी पानीपूरी, द्रौपदी की रसोई से मगध तक, मनभावन फुचका
Next articleमंदिर के बहाने
शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

two + twenty =