सुशीला बिड़ला गर्ल्स स्कूल में मनाया गया मदर्स डे

कोलकाता । सुशीला बिड़ला गर्ल्स स्कूल की प्राथमिक विभाग की छात्राओं ने मदर्स डे उत्साह के साथ मनाया। छात्राओं ने अपनी मांओं के लिए अपना प्यार जाहिर किया। उन्होंने माँ के लिए गीत गाये, कार्ड बनाये, धन्यवाद कहते हुए पोस्टर बनाये। अपनी माँ की तस्वीर लिए उनके लिए दोहे पढ़े। जुम्बा सेशन में भी बच्चियों का उत्साह दिखा। थीम आधारित प्रस्तुति, कहानियों, नाटकों, वीडियो क्लिपिंग्स के माध्यम से माँओं का महत्व समझाया गया।

सुशीला बिड़ला गर्ल्स स्कूल में मनाया गया पृथ्वी दिवस


कोलकाता । सुशीला बिड़ला गर्ल्स स्कूल में पृथ्वी दिवस मनाया गया। पर्यावरण से सम्बन्धित मुद्दों के प्रति जागरुकता लाने का प्रयास किया गया। प्राथमिक विभाग की छात्राओं ने इस अवसर पर विभिन्न गतिविधियों में भाग लिया। छात्राओं को ग्रीन वॉरियर बनने के लिए प्रेरित किया गया। नर्सरी और किंडरगार्टेन की छात्राओं ने स्कूल परिसर में पौधों को पानी दिया और अपनी उंगलियों के निशान से धरती माता की सुन्दर तस्वीरें बनायीं। पाँचवीं कक्षा की छात्राओं ने पावर प्वाइंट के जरिए जल संरक्षण के महत्व को समझाते हुए जल की बर्बादी को रोकने को लेकर चार्ट बनाया। पहली और दूसरी कक्षा की छात्राओं ने मिट्टी से अपने तरीके से हरी – भरी धरती को प्रदर्शित किया। तीसरी कक्षा की छात्राओं ने इन्डोर प्लांट्स की देखभाल की, चौथी कक्षा की छात्राओं ने पोस्टर बनाये। छात्राओं को प्राकृतिक तत्वों के संरक्षण के बारे में समझाने के लिए वीडियो दिखाया गया।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।