सुशीला बिड़ला गर्ल्स स्कूल में ‘दान उत्सव’ पर दिये गये डिजिटल उपकरण

0
105

कोलकाता : सुशीला बिड़ला गर्ल्स स्कूल में हाल ही में ‘दान उत्सव’ आयोजित किया गया। यह जरूरतमंदों की सेवा करने और अपने छात्रों के दिल में सहानुभूति और निस्वार्थ सेवा के मूल्यों को स्थापित करने के लिए एक माध्यम है। शिक्षक, छात्र और अभिभावक वंचितों की सेवा के लिए हाथ मिलाते हैं और इस तरह त्यौहारों के मौसम से ठीक पहले देने की खुशी साझा करते हैं। महामारी को देखते हुए छात्राओं ने अपने शिक्षक – शिक्षिकाओं के मार्गदर्शन में डिजिटल उपकरण दान कर भागेदारी की। इस अभियान को तीन चरणों में विभाजित किया गया था। पहले चरण में, स्कूल से जुड़े सभी लोगों में जागरूकता पैदा करने के लिए एक प्रतियोगिता आयोजित की गई थी। छात्रों ने पोस्टर, नारे और पटकथाएँ बनाईं, जिनका उपयोग उन्होंने अभियान के प्रचार के लिए किया था।
दूसरे चरण में उपकरणों का दान शामिल था। स्कूल में सफलतापूर्वक 92 मोबाइल फोन, 9 टैबलेट, 9 डेस्कटॉप, 12 लैपटॉप, 1 टेलीविज़न सेट और अनगिनत सामान जैसे इयरफ़ोन, हेडफ़ोन, कीबोर्ड और माउज़ इकट्ठा किए जा सके।
अंतिम चरण में, इन उपकरणों को जरूरतमंद बच्चों की शैक्षणिक जरूरतों को पूरा करने के लिए इन गतिविधियों से जुड़े चार संगठनों को दान कर दिया गया। शिक्षकों और आरोग्य संध्या के कुछ छात्रों को सुशीला बिड़ला गर्ल्स स्कूल में आमंत्रित किया गया था, जहाँ प्रिंसिपल कोइली दे और हेडमिस्ट्रेस, विदिशा पांजा ने उन्हें उपकरण सौंपे थे। अन्य तीन संगठनों के लिए, किड्स सेंटर, गरियाहाट, राइज, कृष्णानगर और उपेंद्र विद्यामंदिर, शोभाबाजार, स्कूल की मानसिक स्वास्थ्य कल्याण टीम, जिसमें स्कूल के काउंसलर, विशेष शिक्षक और कुछ छात्र उपस्थित रहे। समारोह में उपस्थित एक अभिभावक ने इस प्रयास की सराहना करते हुए कहा, “इन छात्रों की मदद के लिए सुशीला बिड़ला गर्ल्स स्कूल का वास्तव में यह एक अनुकरणीय प्रयास है। इन युवा शिक्षार्थियों को ऑनलाइन शिक्षा प्राप्त करने का पूरा अधिकार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

two × 3 =