सोदपुर का मर्लिन मैक्सिमम्स बना ‘मर्लिनेर शेरा पूजो अवार्ड’ का विजेता

0
85

पर्णश्री का मर्लिन सफायर, हावड़ा के मर्लिन वाटरफ्रंट क्रमानुसार प्रथम थम रनर अप, तथा द्वितीय रनर अप
बांग्ला बैंड भूमि के संस्थापक सदस्य व प्रख्यात गायक सौमित्र राय रहे मुख्य अतिथि

कोलकाता : रियल इस्टेट समूह मर्लिन ग्रुप ने दुर्गा पूजा अवार्ड का दूसरा संस्करण प्रदान किये हैं। गत 7 नवम्बर को प्रिसेन्टन क्लब में आयोजित ‘मर्लिन शेरा पूजो’ नामक यह पुरस्कार विभिन्न हाउसिंग कॉम्प्लेक्सों के निवासियों को यह पुरस्कार दुर्गापूजा उत्सव को पूरे धूमधाम और उत्साह के साथ मनाने के लिए प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से दिया गया। एक समारोह में मर्लिन ग्रुप के प्रबन्ध निदेशक साकेत मोहता ने विजेताओं को यह पुरस्कार मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित बांग्ला बैंड भूमि के संस्थापक सदस्य गायक सौमित्र राय की उपस्थिति में प्रदान किये। सोदपुर में स्थित हाउसिंग कॉम्प्लेक्स ‘मर्लिन मैक्सिमम्स’ ने प्रथम पुरस्कार ‘मर्लिनेर शेरा पूजो अवार्ड’ जीता। वहीं बेहला के पर्णश्री में स्थित ‘मर्लिन सफायर’ हाउसिंग कॉम्प्लेक्स प्रथम रनर अप बना और इसे ट्रॉफी. प्रमाणपत्र और प्लाक प्रदान किये गये। हावड़ा में स्थित हाउसिंग कॉम्प्लेक्स ‘मर्लिन वाटर फ्रंट’ को द्वितीय रनर अप चुना गया और इसे ट्रॉफी, प्लाक और प्रमाणपत्र प्रदान किया गया। मर्लिन ने विभिन्न श्रेणियों में हाउसिंग कॉम्प्लेक्सों को सम्मानित किया। सर्वश्रेष्ठ सज्जा के लिए ‘मर्लिन ग्रोव’ और ‘मर्लिन वार्डन लेक व्यू’ को पुरस्कृत किया गया। सर्वश्रेष्ठ प्रतिमा की श्रेणी में ‘मर्लिन एमेरल्ड’ और ‘मर्लिन अल्ट्रा’ को पुरस्कार दिया गया।। सर्वश्रेष्ठ विचार व परिकल्पना के लिए ‘मर्लिन लेगेसी’ को पुरस्कृत किया गया। सुरक्षा व सावधानी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ प्रबन्ध के साथ किये गये प्रबन्धों के लिए ‘मर्लिन जबाकुसुम’ को पुरस्कृत किया गया।
सम्मान प्रदान करते हुए मर्लिन ग्रुप के प्रबन्ध निदेशक साकेत मोहता ने कहा, ‘हमने पिछले साल ‘मर्लिन शेरा पूजो’ पुरस्कार बंगाल में स्थित मर्लिन के सभी हाउसिंग कॉम्प्लेक्सों के निवासियों को दुर्गा पूजा आयोजित करने के लिए उत्साहित करने के लिए आरम्भ किया था। हमारा उद्देश्य था कि लोग बंगाल के सबसे बड़े उत्सव दुर्गापूजा को इसकी सही भावना के साथ आयोजित करें। इस साल कोविड -19 के माहौल में सभी नियमों औऱ सावधानियों का पालन करते हुए मर्लिन के सभी हाउसिंग कॉम्प्लेक्सों के निवासियों ने जिस तरह खुशी और उत्साह के साथ दुर्गापूजा का आयोजन किया, उसे देखकर बहुत अच्छा लग रहा है। सबसे अधिक प्रेरक हमारे सभी महत्वपूर्ण निवासियों के बीच बन्धन और सौहार्द है, जिसके साथ यह उत्सव मनाया गया। हम प्रण करते है कि हम अगले साल भी पूरी तैयारी और सर्वश्रेष्ठ भाव के साथ सालों तक यह उत्सव आयोजित करते रहेंगे।
कोविड के दौरान कोलकाता में दुर्गा पूजा धूमधाम और उत्साह के साथ मनायी गयी। मर्लिन ग्रुप ने मर्लिनेर शेरा पूजा के दूसरे संस्करण की घोषणा कलकत्ता हाई कोर्ट के निर्देशानुसार सभी सुरक्षा मानकों और स्वच्छता के नियमों का पालन करके की थी।
प्रख्यात बांग्ला बैंड ‘भूमि’ के संस्थापक सदस्य तथा गायक सौमित्र राय महासप्तमी और महा अष्टमी के दिन पूजा प्रतिमाओं का परिदर्शन करते हुए कोलकाता, हुगली, हावड़ा के सभी मर्लिन हाउसिंग अपार्टमेंट्स में सभी निवासियों से जुड़े थे। निवासियों के अनुरोध पर वे पारम्परिक ढाक वादक बने। अभिनेत्री अलेविया सरकार ने महा नवमी को मर्लिन हाउसिंग कॉम्प्लेक्सों के विभिन्न दुर्गा पूजा पंडालों का परिदर्शन किया।
मर्लिन ग्रुप ने 12 मर्लिन हाउसिंग कॉम्प्लेक्सों के सभी 1700 अपार्ट्मेंट्स में ‘मर्लिन शेरा पूजो’ के दूसरे संस्करण के आयोजन की घोषणा की थी। यह इन कॉम्प्लेक्सों के 7 हजार निवासियों और उनके मेहमानों तक पहुँची जिन्होंने कोविड -19 के दौरान आशा और विश्वास के साथ पूजा में भाग लिया और माँ की आराधना की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

17 + 6 =