स्वतन्त्रता दिवस : भवानीपुर कॉलेज ने किया कस्तूरबा गाँधी को नमन

0
138

कोलकाता : पचहत्तरवें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अमृत महोत्सव का पालन करते हुए भवानीपुर एजुकेशन सोसाइटी कॉलेज में तिरंगा फहराया गया। प्रबन्धन के सदस्यों रेणुका भट्ट , नलिनी पारीख , पंकज पारीख, जितेंद्र शाह, रजनीकांत दानी आदि के साथ कॉलेज के डायरेक्टर डॉ. सुमन मुखर्जी, डीन प्रो. दिलीप शाह, टीआईसी डॉ सुभब्रत गंगोपाध्याय, (प्रातःकाल) की कोऑर्डिनेटर प्रो. मीनाक्षी चतुर्वेदी, डॉ. समीर दत्ता, दिव्या उदेशी आदि की उपस्थिति रही। कोविड 19 के सभी प्रोटोकोल का पालन करते हुए बहुत ही कम संख्या में विद्यार्थियों की उपस्थिति रही।अन्य सभी कार्यक्रम ऑनलाइन यूट्यूब पर रिकाडेड प्रसारित किए गए। इस अवसर पर स्वतंत्रता सेनानी के रूप में इन-एक्ट की छात्रा ने, कस्तूरबा गाँधी को अभिनयात्मक श्रद्धांजलि अर्पित की जो सराहनीय रही ।
एनसीसी 31 बंगाल बटालियन कोल बी के कैडट्स ने मार्च पास्ट करते हुए झंडे को सलामी दी और सभी ने राष्ट्रगीत गाया। विशेष बात यह रही कि प्रथम बार एनसीसी की एसडब्लू की टुकड़ी ने मार्च पास्ट किया। इस अवसर पर प्रमुख अतिथि विंग कमांडर विष्णु शर्मा ने युवाओं को राष्ट्र के योगदान के लिए प्रेरित किया और आर्मी और वायु सेना का महत्व बताया। विंग कमांडर विष्णु शर्मा को कस्तूरबा गाँधी की फोटो उपहार स्वरूप प्रदान की मैनेजमेंट के वरिष्ठ सदस्य पंकज पारीख ने। ऑनलाइन माध्यम पर विद्यार्थियों ने देशभक्ति गीत, नृत्य और संगीत की प्रस्तुति दी। एनसीसी के जिन कैडेटों ने कोरोना के समय में लोगों को बेड, खून, वैक्सीन, ऑक्सीजन आदि की मदद के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, उन्हें सम्मानित किया गया। कॉलेज में परमवीर चक्र से सम्मानित विक्रम बत्रा पर बनी फिल्म ‘शेरशाह’ भी दिखाई गई। कॉलेज के प्लेसमेंट हॉल में कोविड के नियमों का पालन करते हुए व्यवस्था की गई। अंत में सभी को नाश्ते के पैकेट वितरित किए गए। पूरे कार्यक्रम को कॉलेज की यूट्यूब पर लाइव देखा जा सकता है। कार्यक्रम की जानकारी दी डॉ वसुंधरा मिश्र ने ।

Previous articleसुशीला बिड़ला गर्ल्स स्कूल में बिखरे टोक्यो ओलम्पिक्स -2020 के रंग
Next articleगोल्फ ग्रीन अरबन कॉम्प्लेक्स (फेज 1) में 75वाँ स्वतन्त्रता दिवस
शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

twenty − 16 =