होम लेन ने कोलकाता में खोला पहला एक्सपेरियेंस सेंटर

0
203

कोलकाता :  होमलेन ने बंगाल में अपने कारोबार के दायरे को बढ़ाने का निर्णय लिया है। कम्पनी ने उत्तरी कोलकाता के चिनार पार्क में अपने पहले एक्सपीरियंस सेंटर को लॉन्च किया है। 2500 वर्ग-फीट में फैला होमलेन का यह एक्सपीरियंस सेंटर, संभावित ग्राहकों और आगंतुकों को किचन, बेडरूम, लिविंग रूम और डाइनिंग स्पेस के लिए आठ अलग-अलग कॉन्सेप्ट्स और डिजाइनों के नमूनों की झलक दिखाता है, जो हर वर्ग के ग्राहकों की जरूरत एवं उनकी इच्छाओं के अनुरूप है। होमलेन एक्सपीरियंस सेंटर में आने वाले ग्राहक उन वास्तविक उत्पादों को भी देख सकते हैं जिनका उपयोग उनके घर को डिजाइन करने में किया जाएगा, जिसके अंतर्गत फर्निशिंग, कमरे के साजो-सामान इत्यादि में इस्तेमाल की जाने वाली सामग्रियों का संग्रह भी शामिल है। कंपनी कोलकाता सेवाओं के प्रस्ताव के एक हिस्से के रूप में डिज़ाइनिंग के लिए नि:शुल्क परामर्श भी प्रदान करती है।

होमलेन द्वारा की गई मार्केट स्टडी से यह संकेत मिलता है कि, नयी पीढ़ी के युवाओं के बीच अपना घर खरीदना सबसे बड़ी प्राथमिकताओं में से एक है, क्योंकि 25 से 35 वर्ष की आयु के बीच के लगभग 55% व्यक्ति नई प्रॉपर्टी खरीदने की इच्छा रखते हैं। होम लोन की ब्याज दरें इन दिनों अपने निम्नतम स्तर पर हैं जिसकी वजह से 45 लाख रुपये से 1.5 करोड़ रुपये के बीच निवेश करने वाले ग्राहक बड़ी तेजी से नया घर खरीद रहे हैं। नया घर खरीदने वालों में से ज्यादातर लोग पूरी तरह बने-बनाए एवं रहने के लिए तैयार घरों को ज्यादा पसंद करते हैं। इस साल, कोलकाता में 18,000 से ज्यादा नए घर खरीदे गए, जो वर्ष 2019 में किए गए रिकॉर्ड खरीद से दोगुना है। दरअसल पिछले 5 सालों में पहली बार ऐसा हुआ है जब कोलकाता में बिक्री आपूर्ति से ज्यादा हो गई है, जिसके परिणामस्वरूप पिछले आधे दशक में नहीं बिकने वाले घरों की संख्या अपने न्यूनतम स्तर तक पहुंच चुकी है। होमलेन के सह संस्थापक तथा सीईओ श्रीकांत अय्यर ने कहा, होमलेन ने अगले एक साल के दौरान पश्चिम बंगाल में 4 एक्सपीरियंस सेंटर और 4 डिज़ाइन स्टूडियो के नेटवर्क स्थापित करने की योजना बनाई है। ये एक्सपीरियंस सेंटर और डिज़ाइन स्टूडियो स्थानीय ग्राहकों को एक व्यक्तिगत इंटरफ़ेस प्रदान करेंगे, जिसके जरिए वे अपने घर की इंटीरियर डिजाइनिंग से जुड़ी जरूरतों के लिए कंपनी के साथ बातचीत कर पाएंगे। एक्सपीरियंस सेंटर्स और डिज़ाइन स्टूडियो के इस नेटवर्क को तैयार करने के लिए 30 लाख से 1 करोड़ रुपये के पूंजीगत निवेश की आवश्यकता होगी। कंपनी ने पश्चिम बंगाल से 5,000 से अधिक ऑर्डर प्राप्त करने का लक्ष्य बनाया है, और उम्मीद है कि अगले तीन वर्षों के दौरान कुल व्यापार में स्थानीय बाजार के कारोबार का योगदान 10% से अधिक होगा। होमलेन ने अपने ग्राहकों के लिए फाइनेंसिंग की सुविधाओं को आसान बनाने के लिए कई बैंकों के साथ समझौता किया है।

Previous articleएक्सएलआरआई सामर्थ्य ने आयोजित किया ‘रिफलेक्शन्स- 2020’
Next articleभवानीपुर कॉलेज में जसलीन रॉयल के संगीत ने मन मोहा
शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

sixteen − thirteen =