अब कपड़े बनाने के लिए कोकाकोला करेगा प्लास्टिक का इस्तेमाल

अब अगली बार जब भी आप कोक की प्लास्टिक बोतल खरीदेंगे, तो आपको पर्यावरण को नुकसान पहुंचाने की चिंता नहीं करनी होगी। जी हां क्योंकि 133 साल पुरानी सॉफ्ट ड्रिंक कंपनी कोका-कोला अब अपने ब्रांड के फैशनेबल कपड़े भी बना रही है, जो स्टाइलिश होने के साथ-साथ पर्यावरण को भी ध्यान में रखकर बनाए जा रहे हैं। कोका-कोला की वह बोतल आखिरकार आपके कपड़ों का हिस्सा बन जाएगी क्योंकि प्लास्टिक का उपयोग आपके कपड़े बनाने में किया जाएगा।
कोका-कोला ने फैशन ब्रांड डीजल के साथ मिलकर पुनर्नवीनीकरण प्लास्टिक की बोतलों से आंशिक रूप से बनाए गए कपड़ों के संग्रह का निर्माण किया है। इस संग्रह को (री) कलेक्शन का नाम दिया गया है, जिसमें प्लास्टिक की बोतलों से निकाली गई पुनर्नवीनीकरण पीईटी और पुनर्नवीनीकरण कॉटन से खूबसूरती से तैयार किए गए कपड़े शामिल हैं। इसमें डीजल के फ्रेश और आधुनिक डिजाइन के कैजुअल वियर शामिल हैं। संग्रह में 12 प्रमुख पीस ऐसे हैं जो किसी भी मौसम के लिए नहीं बनाए गए हैं, जिसे सीजनलेस कह सकते हैं। जिसमें लाल सिलाई डीटेलिंग के साथ यूनिसेक्स डेनिम जैकेट और कोका कोला लोगो, एक डेनिम वर्कवियर पैंट, कढ़ाई की गई महिलाओं की एक जोड़ी कोका कोला स्पेनसेरियन स्क्रिप्ट के साथ और काले जिप जर्सी ट्रैक सूट के साथ शामिल हैं।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।