अमेरिका-भारत संबंधों के 75 साल पूरे होने पर वीडियो सन्देश

कोलकाता । अमेरिका-भारत संबंधों के 75 साल पूरे होने का जश्न मनाने के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका भारतीय डायस्पोरा दिग्गजों के साथ शामिल हुआ। भारत में अमेरिकी मिशन (नयी दिल्ली में दूतावास और मुंबई, चेन्नई, कोलकाता और हैदराबाद में महावाणिज्य दूतावास सहित) ने आज अमेरिका-भारत संबंधों के 75 साल पूरे होने का जश्न मनाने के लिए एक स्टार-स्टडेड वीडियो संदेश जारी किया, जिसमें कुछ सबसे अधिक भागीदारी के साथ अमेरिका में प्रतिष्ठित और निपुण भारतीय अमेरिकी और भारतीय, जिनका उल्लेखनीय योगदान पिछले 75 वर्षों में संयुक्त राज्य अमेरिका में भारतीयों की यात्रा को दर्शाता है। पूरा वीडियो ट्विटर, फेसबुक और यूट्यूब पर देखा जा सकता है।

वीडियो देखें – अमेरिका – भारत सम्बन्धों के 75 वर्ष पूरे

चार्ज डी अफेयर्स पेट्रीसिया लैसीना ने कहा: “अमेरिका-भारत साझेदारी के मूल में व्यक्तिगत अमेरिकियों और भारतीयों के बीच अनगिनत व्यक्तिगत मित्रताएं हैं, जब वे एक साथ अध्ययन करते हैं, काम करते हैं, रहते हैं और सीखते हैं। इस वीडियो के योगदानकर्ता अपने-अपने क्षेत्र के प्रयास के शिखर पर खड़े हैं, इन लोगों से लोगों के बीच संबंधों ने हमारे दोनों देशों को फलने-फूलने में मदद करने के कई तरीकों पर प्रकाश डाला है। ”

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।