अम्फान और कोरोना काल में आप भी बढ़ाइए मदद का हाथ

कोरोना से पूरा देश परेशान है मगर बंगाल इन दिनों दोहरी मार झेल रहा है। अम्फान के कारण हुई तबाही ने राज्य को पूरी तरह हिलाकर रख दिया है। कई लोग मरे, घर टूटे, पेड़ गिरे और इस भयंकर तूफान के कारण पश्चिम बंगाल में जीवन अस्त – व्यस्त हो गया है। ऐसी स्थिति में राज्य को फिर से खड़ा करने के लिए राज्य व केन्द्र सरकार के साथ आम नागरिक भी आगे आ रहे हैं। कोरोना में मदद का हाथ बढ़ाने के बाद अम्फान से हुई तबाही के समय में भी जनसम्पर्क विशेषज्ञ शगुफ्ता हनाफी आगे आई हैं। अम्फान और कोविड – 19 के सेवाकार्य वे एक साथ चला रही हैं। हुगली के तेलिनीपाड़ा और दक्षिण 24 परगना के सुन्दरवन में सहायता जारी है।


शगुफ्ता के अनुसार उनकी ओर से नये – पुराने कपड़े, केक, बिस्कुट, नकद, चेक, दवाएँ, सत्तू, मूढ़ी, चावल, चिवड़ा, ट्रैम्पोलिन समेत अन्य सामान एकत्र किया जा रहा है। अगर आप भी शगुफ्ता के इस सेवा कार्य में मदद करना चाहते हैं तो आप उनसे यहाँ सम्पर्क कर सकते हैं
– शगुफ्ता हनाफी,
सम्पर्क – 9831362042
जमाल बिल्डिंग, खिदिरपुर, कोलकाता, पश्चिम बंगाल

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।