आईसीएसई और आईएससी की शेष परीक्षाएँ जुलाई से

कोलकाता : कोविड -19 के कारण परीक्षाओं पर असर पड़ा था और कई बोर्ड परीक्षाएँ स्थगित कर देनी पड़ी थी। सीआईएससीई ने भी स्थगित परीक्षाओं के संचालन हेतु नयी तारीखों की घोषणा कर दी है। आईसीएसई (10वीं) की शेष परीक्षाएँ 2 जुलाई से आरम्भ होंगी और 12 जुलाई तक चलेंगी। वहीं आईएससी (12वीं) की स्थगित की गयी परीक्षाएँ 1 जुलाई से आरम्भ होंगी और 14 जुलाई तक चलेंगी। काउंसिल ने स्कूलौं को यह जिम्मेदारी दी है कि वे यह सूचना विद्यार्थियों तथा अभिभावकों तक पहुँचाएँ। परीक्षा केन्द्र पर समय से पहले पहुँचने, सामाजिक दूरी बनाये रखने, मास्क पहनने को कहा गया है। इसके अतिरिक्त काउंसिल के सामान्य निर्देश पहले की तरह ही यथावत रहेंगे। यह जानकारी सीआईएससीई के चीफ एक्जिक्यूटिल एवं सचिव जेरी आराथन द्वारा दी गयी।

निर्देश तथा परीक्षा की तिथि इस लिंक पर जाकर देखी जा सकती है –

https://cisceorg-my.sharepoint.com/personal/sunil_cisce_org/_layouts/15/onedrive.aspx?id=%2Fpersonal%2Fsunil%5Fcisce%5Forg%2FDocuments%2FPRESS%20RELEASE%2Epdf&parent=%2Fpersonal%2Fsunil%5Fcisce%5Forg%2FDocuments&originalPath=aHR0cHM6Ly9jaXNjZW9yZy1teS5zaGFyZXBvaW50LmNvbS86YjovZy9wZXJzb25hbC9zdW5pbF9jaXNjZV9vcmcvRVdhQkhCQl9YMnhOaTFHRlZHOXY1TGNCdnZmVkF0b1JuVTRMY1VCdUZwdjRJZz9ydGltZT1WM1JTaVo4QTJFZw

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।