आई फोन 13 भी होगा मेड इन इंडिया फोन, ऐपल ने शुरू किया निर्माण

चेन्नई । ऐपल अपने इस फोन आईफोन 13 का निर्माण चेन्नई स्थित फॉक्सकॉन प्लांट में शुरू करेगी। ईटी की रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में एपल ने सिर्फ आईफोन 13 के स्टैंडर्ड मॉडल का उत्पादन शुरू किया है जबकि आईफोन 13 प्रो मॉडल का उत्पादन भारत में शुरू नहीं हुआ है। आईफोन 13 से पहले आईफोन 12 और आईफोन 11 सीरीज का उत्पादन पहले ही भारत में हो रहा है। साल 2021 में एपल ने भारत में लगभग 5 मिलियन आईफोन की बिक्री की थी। इसके बाद भारत में 4 प्रतिशत की हिस्सेदारी हो गई थी, साथ ही कंपनी ने बीते कुछ साल से भारतीय बाजार में ध्यान देना शुरू किया है।
आईफोन की विशेषताएं
आईफोन 13 (512जीबी) अमेजन पर 1.03 लाख रुपये में सूचीबद्ध है। इसमें 6.1 इंच का सुपर रेटीना एक्सडीआर डिस्प्ले दिया गया है। इस आईफोन में सिनेमैटिक मोड दिया गया है, साथ ही इसमें बैक पैनल पर डुअल कैमरा सेटअप है, जिसमें 12 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।