आनंद महिंद्रा ने संक्रमितों के लिए अपने रिजॉर्ट्स दिए, मुकेश अंबानी हर रोज 1 लाख मास्क बनवाएंगे

नयी दिल्ली : देश में कोरोनावायरस का संकट गहराता जा रहा है। आपदा की इस घड़ी में उद्योगपतियों से लेकर फिल्मी हस्तियों और खिलाड़ियों से लेकर नेताओं तक ने मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाए। महिंद्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा, रिलायंस इंडस्ट्री के मुकेश अंबानी, फिल्म अभिनेता रजनीकांत, पहलवान योगेश्वर दत्त, भारतीय रेसलर बजरंग पुनिया समेत आम लोगों ने भी आर्थिक मदद का ऐलान किया है। रिलायंस इंडस्ट्री ने डॉक्टर्स और हेल्थ वर्कर्स के लिए प्रतिदिन 1 लाख फेस मास्क तैयार करने का ऐलान किया। आनंद महिंद्रा ने कोरोना संक्रमित मरीजों की देखभाल के लिए अपने रिजॉर्ट्स टेंपररी तौर पर देने की घोषणा की है। एक माह की सैलरी भी दान की है। उन्होंने कहा- हमारी कंपनी फौरन इन संभावनाओं पर काम शुरू कर रही है कि कैसे उनकी निर्माण इकाइयों में वेंटिलेटर तैयार किए जा सकते हैं।

सत्या नडेला की पत्नी ने दो करोड़ रुपये दान किए
माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला की पत्नी अनुपमा वेणुगोपाल ने मंगलवार को 2 करोड़ रुपए तेलंगाना के कोरोना राहत कोष में दान दिए। अनुपमा के पिता आर वेणुगोपाल ने इसका चेक मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव को सौंपा। नडेला ने जरूरत पड़ने पर आगे भी मदद की पेशकश की। तेलंगाना सरकार के सभी कर्मचारियों और शिक्षकों  ने एक दिन का वेतन दान किया। यह कुल 48 करोड़ रुपए होते हैं। तेलुगु फिल्म अभिनेता नितिन ने मंगलवार को दस लाख रुपये दान दिए।

रजनीकांत ने 50 लाख का डोनेशन दिया
फिल्म स्टार रजनीकांत ने फेडरेशन ऑफ साउथ इंडियन यूनियन वर्कर्स को 50 लाख डोनेट करने की घोषणा की है। देश में कोरोनावायरस संक्रमण के कारण बॉलीवुड और साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री लॉकडाउन कर चुकी है। सभी फिल्मों और टीवी शो की शूटिंग बंद है। इसके कारण डेली वेजेस पर काम करने वाले वर्कर्स को खासी दिक्कतें हो रही हैं। भारतीय रेसलर और रेलवे में स्पेशल ड्यूटी ऑफिसर बजरंग पुनिया ने  6 महीने का वेतन दिया। रेसलर योगेश्वर दत्त ने एक माह का वेतन दान कियाा। पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान और उनके भाई यूसुफ ने 4 हजार से ज्यादा मास्क बांटे हैं।

लोकसभा अध्यक्ष, हरियाणा कांग्रेस के सभी विधायकों ने वेतन दान किया
लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और हरियाणा कांग्रेस के सभी विधायकों ने अपने एक माह का वेतन दान किया है। सभी ने आगे भी हर संभव मदद की पेशकश की है।

पेटीएम की तरफ से 5 करोड़ की मदद का ऐलान
पेटीएम के सीईओ विजय शेखर ने भी मदद का ऐलान किया है। उन्होंने ट्वीट कर बताया कि उनकी कंपनी वेंटिलेटर आदि बनाने वालों को 5 करोड़ रुपये की मदद करेगी।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।