उत्तराखंड में एसिड अटैक सर्वाइवर्स के लिए शुरु होगी पेंशन योजना

उत्तराखंड की भाजपा सरकार ने दीपिका की ‘छपाक’ से प्रभावित होकर एसिड अटैक पीड़ितों के लिए पेंशन योजना शुरु करने की घोषणा की है। महिला एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्य ने खबर की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि हम इसके जरिए पीड़ितों की मदद करना चाहते हैं, जिससे वे सम्मान के साथ जीवन जी सकें।
रेखा आर्य के अनुसार इस योजना के लागू होने के बाद एसिड अटैक सर्वाइवर को हर माह 5-6 हजार रुपए दिए जाएंगे। इन रुपयों से उन्हें अपने सपने पूरे करने में मदद मिलेगी। आंकड़ों के अनुसार राज्य में इस समय एसिड अटैक पीड़ितों की संख्या करीब 11 है। उन्होंने कहा कि महिलाओं पर हो रहे अत्याचारों पर रोक लगे और लड़कों को शिक्षित करना चाहिए कि महिलाओं से कैसे व्यवहार करें।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।