एचआईटीके का विद्यार्थी प्रोग्रामिंग प्रतियोगिता में देश में दूसरे स्थान पर

कोलकाता । हेरिटेज इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के बी.टेक के विद्यार्थी ने अखिल भारतीय प्रोग्रामिंग प्रतियोगिता में दूसरा स्थान प्राप्त किया। कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग, बैच -2024 के श्रृंजय राय रे ने विश्व की सबसे बड़ी प्रोग्रामिंग प्रतियोगिता टीसीएस कोड वीटा 2022 सीजन -10 राउंड -1 में अखिल भारतीय द्वितीय रैंक प्राप्त कर यह उपलब्धि हासिल की। हाल ही में परिणाम सामने आए थे और यह न केवल संस्थान के लिए बल्कि पश्चिम बंगाल राज्य के लिए भी गर्व की बात है और वह भी एक निजी इंजीनियरिंग कॉलेज से।
श्रृंजय ने कोडफोर्स से कैंडिडेट मास्टर की उपाधि भी अर्जित की थी और उन्हें कोडिंग करना बहुत पसंद है और इसके बारे में बहुत उत्साहित है। उसने फाइनल में जाने की उम्मीद जतायी और सभी शिक्षकों का आभार जताया।
हेरिटेज ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के सीईओ पी.के. अग्रवाल ने कहा, ‘इसके पूर्व इस संस्थान के ही एक छात्र ने गेट 2022 में तीसरा स्थान प्राप्त किया झा और अब हमारे विद्यार्थी टीसीएस कोड वीटा में दूसरा रैंक हासिल किया। हेरिटेज इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के प्रिंसिपल डॉ, बासव चौधरी एवं कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो. सुभाष मजूमदार ने श्रृंजय की सराहना की।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।