एसबी पार्क सार्वजनिन में बांग्ला नववर्ष पर खूंटी पूजा के साथ दुर्गापूजा आरम्भ

कोलकाता । महानगर के ठाकुरपुकुर में स्थित स्टेट बैंक पार्क (एसबी पार्क) में इस साल दुर्गापूजा की तैयारी शुरू करने के लिए कमेटी के सदस्यों ने पोईला बैशाख का दिन चुना। इस शुभ अवसर पर गत शनिवार को एसबी पार्क सार्वजनिन ने खूंटी पूजा विधिवत तरीके से संपन्न कर दुर्गापूजा के रस्म की शुरुआत की। महानगर के बड़े दुर्गापूजा मंडप की श्रेणी में एसबी पार्क सार्वजनिन ने अपनी नवीन अवधारणा और उत्सव शैली के लिए शहर की आकर्षक पूजा में अपना अलग स्थान बनाए रखा है। खूंटी पूजा के बाद एनआईपी एनजीओ के नेत्रहीन और विकलांग छात्रों की तरफ से सांस्कृतिक कार्यक्रम में रंगारंग प्रस्तुति पेश की गयी । इस अवसर पर समाज की विभिन्न प्रतिष्ठित हस्तियों में सांसद माला रॉय (संसद सदस्य), राज्य के परिवहन मंत्र दिलीप मंडल, मूर्तिकार बिमल कुंडू , चित्रकार सुब्रत गंगोपाध्याय , अभिनेत्री नबनिता दत्ता, माया आर्ट स्पेस की प्रमुख मधुचंदा सेन के साथ समाज की कई अन्य प्रतिष्ठित हस्ती मौजूद थे।

पोहेला बैशाख उत्सव के बीच एसबी पार्क सार्वजनिन ने दुर्गापूजा की तैयारियों की शुरुआत की। जिसमें ढाकियो के साथ समाज के प्रसिद्ध हस्ती मौजूद थे। एसबी पार्क सार्वजनिन अपने 53वें वर्ष को काफी अधिक भव्यता और रचनात्मकता के साथ मनाने के लिए गर्वित महसूस कर रहा है। इस मौके पर संवाददाताओं से बात करते हुए क्लब के अध्यक्ष श्री संजय मजुमदार ने कहा, “वर्षों से दुर्गापूजा उत्सव को हर वर्ष भव्य और सुनियोजित तरीके से मनाने के लिए हर वर्ष हमें विभिन्न क्षेत्रों से कई पुरस्कार प्राप्त होते हैं। एसबी पार्क सार्वजनिन की पूरी टीम इस वर्ष भी दुर्गापूजा के आयोजन के लिए एक बार फिर पूरी तरह से तैयार है। गत वर्ष पूजा में हमारे मंडप में हर दिन लाखों लोगों की भीड़ जुटी रहती थी। इस वर्ष हमारे थीम पूजा के विषय में जानने के लिए लोगों को थोड़ा प्रतीक्षा करना होगा। हमें विश्वास है कि हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी विशेष थीम पर बनने वाले हमारा पूजा मंडप लोगों को बेहद पसंद आयेगा।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।