कम मेहनताने के विरोध में महिला फुटबॉल टीम ने 20 फीसदी कम लिखा गोल स्कोर

ब्राजील में महिला फुटबॉल खिलाड़ियों ने पुरुष खिलाड़ियों की तुलना में कम मेहनताना मिलने का अनोखे अंदाज में विरोध किया। इन खिलाड़ियों ने एक मैच के दौरान गोल स्कोर को 20 फीसदी कम करके दिखाया। जानकारी के अनुसार महिला खिलाड़ियों को पुरुष खिलाड़ियों की तुलना में 20 फीसदी कम मेहनताना मिलता है।
यह वाकया शनिवार को हुए पाओलिस्टा वूमेन्स चैंपियनशिप के फाइनल मैच में हुआ। इस मैच में साओ पाओलोस को कोरिंथियंस ने 3-0 के अंतर से हराया था। इस मैच का पहला गोल शुरू के पांचवें मिनट में विक्टोरिया अल्बुकर्क ने दागा था, जिसे 20 फीसदी कम करके स्कोर बोर्ड पर 0.8 दिखाया गया था।
मैच में मौजूद रहे 28 हजार से ज्यादा दर्शक
इसके बाद जूलियट ने दूसरा गोल किया, जिसके बाद स्कोर 1.6 दिखाया गया, वहीं तीसरे गोल के बाद स्कोर 2.4 दिखाया गया। इस मैच की दूसरी खास बात यह रही कि यहां 28,863 दर्शक मौजूद थे। ब्राजील में अब तक किसी भी महिला फुटबॉल मैच में इतने दर्शक नहीं आए थे।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।