काम पर वापसी : मदद करेगा मेडीबडी डॉक्स ऐप का मेडिक्लिनिक

सम्पादन – निखिता पांडेय

नयी दिल्ली : कोरोना के कारण हुए लॉकडाउन के बाद अब सभी काम पर वापस जाने को तैयार हैं। ऐसी स्थिति में सुरक्षा और सावधानी, दोनों की जरूरत है और इसे लेकर जिज्ञासाएँ भी बहुत उठ रही हैं। इस परिदृश्य को ध्यान में रखते हुए मेडिबडी डॉक्स ऐप ने जारी किया है – मेडिक्लिनिक।
दरअसल, कई कंपनियों ने कार्यालयों से काम करना फिर से शुरू कर दिया है और यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण हो गया है कि इस समय के दौरान खुद को और अपने आसपास के सभी लोगों को कोविद ​के संभावित जोखिम से सुरक्षित रखने के तरीके के बारे में एक आसान निर्देशिका तैयार हो। मेडिक्लिनिक में चिकित्सा जनशक्ति- विशेषज्ञ, डॉक्टर, पैरामेडिक्स, नर्स और आपातकालीन देखभाल की सुविधा है। मेडिक्लिनिक दैनन्दिन आधार पर सुरक्षित कर्मचारियों के कार्यालय जाने को किस तरह से सुनिश्चित किया जाए, बताता है। इसके अतिरिक्त कार्यालय में लोगों की सुरक्षा किस तरह सुनिश्चित की जाए। यह विशिष्ट चिकित्सा सहायता, सामाजिक दूरी के पालन, कर्मचारियों, उनके परिवार की सुरक्षा भी सुनिश्चित करने का तरीका बताता है।

मेडीबडी-डॉक्स ऐप्प ‘मेडीक्लिनिक’ के जरिए 260 से अधिक संगठनों की सहायता करता है,जो कि उस संरचना और प्रणाली को सुनिश्चित करने के लिए है,जिसे हम ‘कोविद संवेदनशील वातावरण’ की जरूरतों को पूरा करते हैं और एक सुरक्षित और कोविद संवेदनशील वातावरण बनाते हैं। यह तीन प्रमुख पहलुओं, कार्यालय पहुँचने के पहले, कार्यालय में और घर वापस लौटने की स्थिति में सहायता प्रदान करता है।
मेडीबडी-डॉक्स ऐप्प के सह-संस्थापक और सीईओ श्री सतीश कन्नन के मुताबिक मेडिक्लिनिक ऐसी पहल है जहाँ एक साथ हर समाधान मिल सकता है, जो परामर्श देने से लेकर उसे लागू करने तक में सहायता प्रदान करता है। तक समाधान प्रदान कर सकता है। यह आपको सोचने की करने की सलाह दे रहा है। हम मेडीबडी-डॉक्स ऐप्प पर अपना काम कर रहे हैं और यह स्पष्ट है कि हम सभी को मानवता के सबसे नए दुश्मन से लड़ने के लिए मिलकर काम करना होगा।”
कम्पनी कई कॉरपोरेट्स को पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्वीपमेंट(पीपीई) की आपूर्ति के लिए उपभोग सामग्रियों का समर्थन भी प्रदान करती है और कर्मचारियों को घर पर ही कोविद परीक्षण कराने में मदद करती है।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।