कोरोना: सन फार्मा ने उतारी सस्ती दवा

मुम्बई : देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है और रोज करीब 50 हजार नए मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में कोरोना के मरीजों के लिए एक राहत की खबर है। सन फार्मास्‍यूटिकल इंडस्‍ट्रीज लिमिटेड ने आज घोषणा की कि इसने भारत में 35 रुपये प्रति गोली की रियायती दर पर फ्लुगार्ड® (फैविपिराविर) लॉन्‍च किया है। यह गोली कोविड-19 के हल्‍के से मध्‍यम स्‍तर तक के मामलों में उपचार के लिए है। फ्लुगार्ड® इस हफ्ते से बाजार में उपलब्‍ध होगी।

लॉन्‍च के बारे में टिप्‍पणी करते हुए सन फार्मा के इंडिया बिजनेस के मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी, कीर्ति गानोरकर ने बताया, ‘भारत में रोज़ाना कोविड-19 के 50,000 से अधिक मामले दर्ज हो रहे हैं। ऐसे में, स्‍वास्‍थ्‍य सेवा पेशेवरों के लिए और अधिक उपचार विकल्‍प उपलब्‍ध कराना सख्‍त आवश्‍यक है। हम फ्लुगार्ड® को रियायती दर पर लॉन्‍च कर रहे हैं, ताकि इसे अधिक से अधिक मरीजों के लिए उपलब्‍ध कराया जा सके और उनके आर्थिक बोझ को कम किया जा सके। यह भारत में महामारी के प्रकोप को रोकने हेतु हमारे द्वारा हमेशा से किये जाने वाले प्रयासों के अनुरूप है।’ उन्होंने कहा कि कंपनी सरकार और चिकित्‍सा बिरादरी के साथ मिलकर काम करेगी ताकि देश भर में फ्लुगार्ड® की उपलब्‍धता सुनिश्चित हो सके। फ्लुगार्ड® इस हफ्ते से बाजार में उपलब्‍ध होगी। फ्लुगार्ड® सन फार्मा का पंजीकृत ट्रेडमार्क है।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।