कोरोना स्पाइस जेट के यात्री टिकिट के साथ ले सकेंगे 5 लाख रुपये तक का बीमा कवर

नयी दिल्ली : कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के बीच यात्रियों को इससे सुरक्षा देने के लिए एयरलाइन कम्पनी स्पाइसजेट ने यात्रियों को कोरोना का बीमा कवरेज देने का ऐलान किया है। ये बीमा कवरेज पूरे एक साल के वैलिड होगा। स्पाइसजेट ने इस इंश्योरेंस कवर की पेशकश के लिए अपनी डिजिट इलनेस ग्रुप इंश्योरेंस पॉलिसी के जरिए गो डिजिट जनरल इंश्योरेंस के साथ साझेदारी की है।
कम्पनी के अनुसार यात्रियों के लिए अलग-अलग इंश्योरेंस पैकेज लॉन्च किए हैं। इनकी कीमत 443 से 1,564 रुपए के बीच है। इन पैकेज में यात्रियों को 50 हजार रुपए से लेकर 3 लाख रुपए तक का बीमा कवरेज मिलेगा। यात्री अपनी जरूरत के हिसाब से इंश्योरेंस पैकेज चुन सकेंगे। ये इंश्योरेंस कवर ऑप्शनल रहेगा।
क्या-क्या होगा कवर?
स्पाइसजेट के बीमा पैकेज में अस्पताल के खर्चों के साथ 30 और 60 दिनों के लिए अस्पताल में भर्ती होने से पहले और बाद के सभी खर्चों को कवर किया जाएगा। जांच के दौरान पॉजिटिव रिपोर्ट आती है तो इलाज, दवा और प्रिसक्रिप्शन का खर्च भी इसमें कवर होगा। बीमा में अस्पताल के कमरे या आईसीयू का खर्च भी कवर होगा।
वंदे भारत मिशन के तहत उड़ानें संचालित करेगी स्पाइसजेट
कम्पनी के अनुसार जुलाई में वंदे भारत मिशन के तहत 19 और उड़ानें संचालित होंगी। इससे यूएई, सऊदी अरब और ओमान में फंसे करीब 4,500 भारतीयों को निकालने में मदद मिलेगी। स्पाइसजेट ने एक बयान में कहा कि “एयरलाइन इस महीने रास अल-खैमाह, जेद्दा, दम्माम, रियाद और मस्कट से बेंगलुरू, हैदराबाद, लखनऊ, कोझीकोड, कोच्चि, तिरुवनंतपुरम और मुंबई के लिए 19 और उड़ानें संचालित करेगी। “

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।