कोवड-19: कोल इंडिया की इकाइयों ने लगाए राज्यों में अपने अस्पतालों में 1,509 विशेष बेड 

नयी दिल्ली : सार्वजनिक क्षेत्र की कोल इंडिया लि. की अनुषंगी इकाइयों ने कोविड-19 संकट से निपटने के लिए आठ राज्यों में अपने अस्पतालों में विशेष रूप से 1,509 बिस्तरों (बेड) का इंतजाम किया है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।
कोयले से संपन्न ये आठ राज्य राज्य हैं…झारखंड, पश्चिम बंगाल, ओड़िशा, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र और असम।
इन 1,509 बिस्तरों में से सबसे अधिक 664 महानदी कोलफील्ड्स ने ओड़िशा के भुवनेश्वर, अंगुल, झारसुगुड़ा, संबलपुर और सुंदरगढ़ में अपने अस्पतालों में स्थापित किए हैं। इसके अलावा नार्दर्न कोलफील्ड्स लि.ने मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में 200 विशेष बेड का इंतजाम किया है। भारत कोकिंग कोल लि. ने 100, सेंट्रल कोलफील्ड्स ने 180, ईस्टर्न कोलफील्ड्स ने 144, साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स ने 132, वेस्टर्न कोलफील्ड्स ने 75 और नार्थ ईस्टर्न कोलफील्ड्स ने 14 विशेष बेड का प्रबंध किया है।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।