कोविड -19 : मुश्किल वक्त में इन्स्टाग्राम की मदद से आगे ले जाएँ व्यापार

रास्ते आसान हो जाते हैं. जब कोई राह बताने वाला हो…और यह तभी होगा जब कोई ऐसा मंच अथवा माध्यम हो…जब परामर्श सही जगह पर और सही समय पर पहुँचे। शुभजिता का प्रयास हमेशा से ही ऐसी सकारात्मकता को आगे ले जाना रहा है तो हम कर रहे हैं एक नये स्तम्भ की शुरुआत विशेषज्ञ परामर्श..। इसके तहत अलग – अलग क्षेत्रों के विशेषज्ञों के परामर्श आपके लिए लाने का प्रयास रहेगा। शुभ सृजन सम्पर्क में पंजीकरण करवाने वाले विशेषज्ञों को आप तक पहुँचाया जायेगा और हमारा प्रयास इससे भी आगे होगा। आज पहली कड़ी में तुरिया कम्युनिकेशन एलएलपी की सह संस्थापक, संध्या सुतोदिया आपके सामने हैं। अपने प्रश्न आप हमारे सोशल मीडिया पेज पर भी भेज सकते हैं।

सन्ध्या सुतौदिया

इंस्टाग्राम ने सिर्फ एक चित्र एवं वीडियो सहभाजन मंच के रूप में शुरुआत की थी। हालांकि, आज इंस्टाग्राम ने 600 मिलियन सक्रिय उपयोगकर्ताओं के रोज के आधार पर इंस्टाग्राम के सहारे पोस्ट करने, संवाद स्थापित करने और चित्त आकर्षित होने के वजह से इंस्टाग्राम असाधारण रूप से लोकप्रियता हासिल कर चुका है। इंस्टाग्राम एक सामान्य परंतु प्रभाव कारी मंच है और उपयोगकर्ताओं को संभावित उपभोक्ता बनाने की क्षमता रखता है। ऐसे वक्त में जब पूरा विश्व एक अद्वितीय संकट से घिरा हुआ है, इंस्टाग्राम अपने अपरिहार्य उपभोक्ताओं की मदद से सूचना प्रसार करने के साथ-साथ जनता की सलाह को आकार देने की भी क्षमता रखता है।
* सही जानकारी प्रदान करें:- विश्व संकट कोविड -19 ( COVID-19) की इस घड़ी में, सही और लगातार जानकारी प्रदान करने से लोगों में आपके ऑर्गेनाइजेशन यानी संस्थान के प्रति विश्वसनीयता बढ़ेगी। कर्मचारी, ग्राहक और हित धारकों के सोशल मीडिया मंचों पर शालिनी के वजह से अपरिहार्य है। इस माहौल में, अपने ऑफिशल यानी आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल से लगातार स्टेटस अपडेट करते रहना चाहिए और अपने ऑर्गेनाइजेशन को बढ़ाते रहना चाहिए।
* चिंता जताए:- अभी ही समय है जब तक कंपनियों को अपने व्यापार की रुचियों से परे अपने कर्मचारी और अन्य हित धारकों की स्वास्थ्य सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए। COVID-19 कि इस वक्त में कंपनियां अपनी ब्रांड की छवि बनाए रखने के लिए जानकारी दे कर छोटे वीडियोज पोस्ट कर सकती हैं।
* लगातार स्टोरीज़ पोस्ट करें:– इंस्टाग्राम स्टोरीज़ फॉलोअर्स को आकर्षित करने का और शिक्षित करने का एक अच्छा उपाय है। ऐसे वक्त में जब हम सभी निजी और पेशेवर दोनों तरह के कष्ट झेल रहे हैं तब ऑनलाइन समूह एक साथ मिलकर हम सब का सहयोग करने के लिए और एक सुरक्षित स्थल रूपी मंच प्रदान कर रहा है। ऐसे वक्त में स्टोरीज बना कर हम उन्हें शिक्षित करके उनसे जीवन भर का रिश्ता बना सकते हैं।
* हैश टैग का उपयोग करें:– अभी के सबसे अधिक चिंता के विषय कोविड -19 (COVID-19) से संबंधित सही जानकारी # का उपयोग करके आप अपने फॉलोअर्स को सही और अपडेटेड जानकारी तक पहुंचाने में सहायता कर सकते हैं।
* इंस्टाग्राम लाइव के जरिए साथ आएं:– कोरोना संकट के समय अपने फॉलोअर्स से जुड़े रहने के लिए इंस्टाग्राम लाइव एक दिलचस्प जरिया है। ब्रांड से जुड़े छोटे शिक्षण अपने फॉलोअर्स को प्रदान करने के लिए इंस्टाग्राम का उपयोग कर सकते हैं जिससे लॉक डाउन के इस समय में व्यस्त रहा जा सकता है।
तुरिया कम्युनिकेशन एलएलपी से जुड़े, जो बाकी के मार्केट से अधिक संचार की दुनिया को जानता है, जिससे आप अपने व्यापार को इंस्टाग्राम से बढ़ावा दे सकते हैं। अपने व्यापार का तुरिया की रचनात्मकता की मदद से ऑनलाइन विस्तार कीजिए।
लेखिका तुरिया कम्युनिकेशन एलएलपी की सह संस्थापक और सम्पर्क विशेषज्ञ हैं।
आप इनसे सम्पर्क कर सकते हैं
फोन : +91 89815-92855 / 8981592855
ई मेल : sandhya@ turiyacommunications.com
[email protected]

(अगर आप शुभजिता के माध्यम से हमारे विशेषज्ञों से जुड़ रहे हैं तो कृपया शुभजिता का उल्लेख अवश्य करें)

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।

One thought on “कोविड -19 : मुश्किल वक्त में इन्स्टाग्राम की मदद से आगे ले जाएँ व्यापार

  1. Pingback: कोविड -19: मुश्किल वक्त में इन्स्टाग्राम की मदद से आगे ले जाएँ व्यापार - Turiya Communication

Comments are closed.