चिड़िया से टकराकर हवा में बंद हुआ विमान का इंजन

185 यात्री सवार थे विमान में, करायी गयी इमरजेंसी लैंडिंग, सभी यात्री सुरक्षित
पटना से दिल्ली जा रहा था विमान
पटना ।  बिहार के पटना एयरपोर्ट पर एक बड़ा हादसा होते बचा है। यहां से दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाले स्पाइस जेट के विमान में अचानक आग लग गयी। आनन-फानन में विमान की एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। बताया जा रहा है कि जिस समय विमान में आग लगी, उसमें 185 यात्री सवार थे। अधिकारियों के मुताबिक, सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। जानकारी के मुताबिक, विमान के उड़ान भरते समय इंजन में आग लग गई। मौके पर फायर ब्रिगेड और दमकल की गाड़ियों को बुला लिया गया है। पटना डीएम चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि विमान में आग लगने की सूचना स्थानीय लोगों ने दी थी। इसके बाद विमान को हवाई अड्डे पर वापस बुलाया गया। सभी यात्री सुरक्षित हैं। तकनीकी खराबी के कारण विमान में आग लगी थी। इंजीनियरों की टीम आगे की जांच कर रही है। विमान की सुरक्षित लैंडिंग के बाद नागर विमानन महानिदेशालय का बयान सामने आया है। बताया गया कि विमान से एक चिड़िया के टकराने के बाद हवा में एक इंजन बंद हो गया था। इसके बाद विमान की सुरक्षित लैंडिंग कराई गई। सभी यात्री सुरक्षित हैं।
वहीं स्पाइस जेट द्वारा भी इस बारे में विज्ञप्ति जारी की गयी है। विज्ञप्ति के मुताबिक 19 जून 2022 को स्पाइसजेट   B737-800 विमान SG-723 (पटना-दिल्ली) का संचालन कर रहा था। टेकऑफ़ पर, रोटेशन के दौरान, कॉकपिट क्रू ने इंजन #1 पर पक्षी के हिट होने का संदेह किया। एहतियात के तौर पर और एसओपी के अनुसार कैप्टन ने प्रभावित इंजन को बंद कर दिया और पटना लौटने का फैसला किया। विमान पटना में सुरक्षित उतर गया और यात्रियों को सुरक्षित उतार लिया गया। उड़ान के बाद के निरीक्षण से पता चला कि बर्ड हिट के साथ 3 पंखे के ब्लेड क्षतिग्रस्त हो गए।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।