चुनाव खत्म, अब कोरोना को लेकर बंगाल में सख्ती, आंशिक लॉकडाउन जारी

कोलकाता : बंगाल में विधानसभा चुनाव की समाप्ति के बाद और दो मई को मतगणना के पहले राज्य सरकार ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर ने कड़े कदम उठाने शुरू किए हैं। राज्य सरकार ने शुक्रवार को एक आदेश जारी कर एक मई से बंगाल में सभी शॉपिंग कंप्लेक्स, मॉल, ब्यूटी पार्लर, सिनेमा हॉल, रेस्टूरेंट्स, बार, स्पोर्ट्स कंप्लेक्स, जिम, स्पा और स्वीमिंग पुल बंद रखने की घोषणा की है।
वहीं, बाजार और हाट सुबह 7 बजे से 10 बजे तक और शाम को 3 बजे से पांच तक ही ही खुल रहे हैं। हालांकि आपातकालीन व्यवस्था और सेवाएं चालू रहेंगी। राज्य के मुख्य सचिव अलापन बंद्योपाध्याय ने इस बाबत आदेश जारी किया है। राज्य सरकार की ओर से जारी अधिसूचना में कहा गया है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय के दिशा निर्देश के अनुसार यह कदम उठाया गया है। राज्य सरकार की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि सामाजिक, सांस्कृतिक, शैक्षणिक और मनोरंजन से जुड़ी गतिविधियों में भीड़ एकत्रित नहीं हो। इन गतिविधियों पर रोक लगा दी गई है। बाजार और हाट निर्धारित उपुयक्त समय पर ही खुलेंगे, लेकिन आपातकालीन सेवाएं मेडिकल दुकानें, मेडिकल उपकरण की दुकानें, किराना दुकानें खुली रह रही हैं।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।