जब रखना हो शिशु का ख्याल, देना हो आराम

बच्चों को आराम देने के लिए आप हमेशा तत्पर रहती हैं1ऐसी स्थिति में सही उत्पादों को चुनना एक मुश्किल काम है। आजकल शिशु को आराम देने के लिए बहुत से उत्पाद बाजार में हैं। ऐसे ही कुछ उत्पाद हम आपके लिए अमेजन से लेकर आए हैं, आप तस्वीर पर क्लिक करके कोई भी उत्पाद और अन्य कई विकल्प देख सकती हैं-

मच्छरदानी वाला टोडलर गद्दा

अमरदीप एंड कम्पनी द्वारा यह निर्मित गद्दा आपके शिशु के लिए काफी आरामदायक है। यह जहाँ एक तरफ शिशु के श्वांस लेने के लिए ताजा हवा को आने देता है, वहीं दूसरी तरफ कीड़े और मच्छरों को बाहर रोक देता है। मजबूत प्लास्टिक के तार के फ्रेम का सहारा मिला है। 3 महीने तक के नवजात के लिए यह सबसे बेहतर है। इसका गुलाबी रंग वैसे ही दिखने में आकर्षक है।
2

 

बेबी कैरियर


सफर पर जाना हो तो शिशु को सम्भालना एक बड़ी जिम्मेदारी होती है। हर माँ चाहती है कि उसका शिशु उसके पास रहे। ऐसे में चिमनी किड्स (Chinmay Kids ) लाया है बेबी कैरियर जो 30 माह यानी ढाई साल के बच्चे के लिए सही है। बच्चे को सांस लेने में दिक्कत नहीं होगी और उसका चेहरा सामने रहेगा…। यह फ्रंट फेसिंग बेबी कैरियर फोर इन वन है और इसका नेवी ब्लू रंग इसे जल्दी गन्दा नहीं होने देगा।
ले जाने की 4 स्थिति मोड: छाती पर, कंगारू स्टाइल में, पीठ पर, क्रॉस आर्म
उच्च गुणवत्ता टिकाऊ मटेरियल, सुरक्षित और उत्कृष्ट डिजाइन
समायोजित होने वाला शोल्डर बेल्ट, दोहरी सुरक्षा वाला बकल यानी डबल-प्रोटेक्शन सेफ्टी बकल, 3D वेंटिलेटिंग बैक पैड
चलाना और एडजस्ट करना आसान, अलग-अलग तरीके से ले जा सकने वाला
सुरक्षित ले जाने के लिए एडजस्ट होने वाले टिकाऊ वेस्टबेल्ट। महिलाओं के लिए बेहतर विकल्प है।

3

बेबी स्लिपिंग बेड


बेबी (Baybee) 3-इन-1 कॉटन बेड कम बेबी स्लीपिंग बैग – नवजात पोर्टेबल बेसिनेट, 0-6 महीने के लिए कोस्लीपिंग के लिए नेस्ट है। कम्पनी के मुताबिक यह उत्पाद EN71 प्रमाणित हैं जो कि बच्चों और शिशुओं की सुरक्षा के लिए यूरोपियन स्टैंडर्ड द्वारा परिभाषित सबसे कड़े मापदंड हैं। बच्चे को गले लगाने के लिए स्मार्ट तरीके से डिज़ाइन किया गया है। यह दुलारने की प्रक्रिया बच्चे को शांत करती है और अपने टाइट फिट के साथ, उन्हें जगह पर लगाने में मदद करती है। हल्के वज़न के डिज़ाइन के कारण, Snuggle Me ऑर्गेनिक परफेक्ट लॉन्जर, रेस्ट स्पॉट, टमी टाइम एड और ट्रेवल मैट बनाता है। छोटे बच्चे के लिए सबसे अच्छा फंक्शनिंग लाउंजर है। को-स्लीपिंग / बेड शेयरिंग के लिए आदर्श है। गोल साइड के साथ, बेबी आपके बच्चे को अपनी आरामदायक जगह देने के लिए बच्चे और माता-पिता के बीच बाधा बनाने में मदद करता है. जब एक व्यस्क बेड में ठीक से उपयोग किया जाता है, तो बेबी को-सोने का एक बेहतर तरीका प्रदान करता है।
4

शिशु के लिए आकर्षक रैटल

बच्चों के लिए आकर्षक रैटल

केबल वर्ल्ड (Cable World®) नवजात शिशुओं के लिए रंगीन प्लास्टिक नॉन टॉक्सिक 8 आकर्षक रैटल का सेट लेकर आया है। यह रैटल BPA फ़्री ABS प्लास्टिक नॉन-टॉक्सिक इको-फ्रेंडली मटेरियल से बना है, बच्चों के लिए मुंह पर ले जाने या चबाने के लिए सुरक्षित है। नवजात शिशु के लिए एक आदर्श तोहफा।
बच्चे की संवेदनशीलता, मोटर और हाथ और आंखों के कॉर्डीनेशन कौशल को विभिन्न रंगों को मजबूत करने में मदद करता है, विभिन्न आकार, अद्वितीय डिज़ाइन बेबी पहचान क्षमता विकसित कर सकता है।
आकर्षक साउंड टॉय बच्चे को शांत करने में मदद करता है। जब माँ रैटल को हिलाती है तो आकर्षक और मीठी आवाज दिखाई देगी, माता-पिता के लिए छोटे बच्चे को शांत करने के लिए एक उपयोगी और आवश्यक खिलौने। हल्के वजन और छोटी मात्रा, कार में भी आउटडोर, इनडोर, जैसे कहीं भी खेला जा सकता है।
छोटे हाथों के लिए बिल्कुल सही साइज़: रंगीन बेबी रैटल काफी बड़े हैं जो गलती से निगलने से बचाते हैं, इसे लेने के लिए छोटे हाथों के लिए सही साइज़. उन मज़ेदार रैटल और टी के साथ घंटों का मज़ा। यह 8 पीस रैटल मल्टीकलर में आता है।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।