कोलकाता की जुड़वां बहनें रिद्धी, सिद्धि पहले प्रयास में सीए फाइनल में सफल

कोलकाता : इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया की ओर से नवंबर 2022 में हुई परीक्षा का फाइनल और इंटरमीडिएट के रिजल्ट जारी हो चुका है।  नवंबर में आयोजित सीए फाइनल और इंटरमीडिएट परीक्षा का परिणाम मंगलवार को घोषित कर दिया गया। हर्ष चौधरी और दीक्षा गोयल ने ऑल इंडिया रैंक 1 के साथ सीए फाइनल रिजल्ट और सीए इंटर रिजल्ट में टॉप किया। वहीं कोयलांचल के विद्यार्थियों ने परचम लहराया। कोलकाता की जुड़वां बहनों रिद्धी, सिद्धि बैद ने पहले प्रयास में ही सीए फाइनल में सफलता हासिल की। दोनों ग्रुप में सफल दोनों ने पत्रिका को बताया कि देशभर में 29242 छात्रों ने परीक्षा दी जिसमें 3243 ने दोनों ग्रुप एकसाथ पास की। परिणाम 11.09 फीसदी रहा। रिद्धी ने 495 और सिद्धि बैद ने 463  अंक के साथ सफलता पाई।

रानीगंज के 6 विद्यार्थियों ने सफलता हासिल कीउधर रानीगंज के 6 विद्यार्थियों ने चार्टर्ड अकाउंटेंट की परीक्षा में सफलता हासिल की। छात्रा अमीषा ने 16वां रैंक लाकर अपने परिवार एवं पूरे शिल्पांचल वासियों को गौरवान्वित किया। जबकि रानीगंज के कपड़ा व्यवसाई पंकज सोमानी की पुत्री दीक्षा ने दो ग्रुप में एक साथ सफलता पाई। दीक्षा ने बताया कि किसी बड़े प्रतिष्ठान में कार्य करना चाहती है। चार्टर्ड अकाउंटेंट राजकुमार गढ़वाला एवं उनकी पत्नी चार्टर्ड अकाउंटेंट रूबी गढ़ वाला की पुत्री निष्ठा ने सफलता हासिल की है। रानीगंज के विनोद झुनझुनवाला का पुत्र रितिक झुनझुनवाला ने भी चार्टर्ड अकाउंटेंट परीक्षा में सफलता हासिल की है।रानीगंज शहर पूरे भारतवर्ष में कोयला के लिए प्रसिद्ध माना जाता है इसके अलावा पिछले कुछ वर्षों में सैकड़ों की संख्या में इस शहर में चार्टर्ड अकाउंटेंट बने हैं इसलिए इस शहर को मिनी चार्टर्ड अकाउंटेंट भी कहा जा रहा है। मंगलवार को चार्टर्ड अकाउंटेंट की परीक्षा में कपड़ा व्यवसाई पंकज सोमानी की पुत्री दीक्षा ने दो ग्रुप में एक साथ जबरदस्त सफलता पाई है दीक्षा ने बताया कि अभी तक उसका आर्टिकलशिप भी पूरा नहीं हुआ है केंपस इंटरव्यू के माध्यम से किसी बड़े प्रतिष्ठान में कार्य करना चाहती है। उनकी सफलता का श्रेय है उसके परिजन एवं उसकी कड़ी मेहनत है। वही शहर के प्रतिष्ठित चार्टर्ड अकाउंटेंट राजकुमार गढ़वाला एवं उसकी पत्नी चार्टर्ड अकाउंटेंट रूबी गढ़ वाला की पुत्री निष्ठा ने दो ग्रुप में एक साथ सफलता हासिल की है। निष्ठा ने बताया कि अब वह एमबीए करना चाहती हैं एवं कैट के परीक्षा की तैयारी करेगी। राजकुमार गढ़वाला ने बताया कि उनका पुत्र की भी अगले वर्ष चार्टर्ड अकाउंटेंट की फाइनल परीक्षा है। ईश्वर का आशीर्वाद रहेगा तो उसका पूरा परिवार चार्टर्ड अकाउंटेंट बन जाएगा। वही रानीगंज के स्वर्गीय विनोद झुनझुनवाला का पुत्र रितिक झुनझुनवाला ने भी चार्टर्ड अकाउंटेंट परीक्षा में सफलता हासिल की है केंपस इंटरव्यू के माध्यम से वह किसी बड़े प्रतिष्ठान में कार्य करना चाहते हैं एवं इसी क्षेत्र में आगे की पढ़ाई भी जारी रखेंगे।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।