दुनिया का सबसे बड़ा ‘विकी डोनर’, 800 बच्चों का बन चुका पिता!

साइमन वॉटसन का दावा है कि हर हफ्ते उनका एक बच्चा दुनिया के किसी हिस्सी में जन्म लेता है। 41 वर्षीय वॉटसन कहते हैं, “मेरा अनुमान है कि अब तक मैं करीब 800 बच्चों का पिता बन चुका हूं। संभव है कि अगले चार साल में मेरे 1000 बच्चे हों।” वो एक हजार बच्चों के पिता बनकर विश्व रिकॉर्ड कायम करना चाहते हैं।

चौंकिए मत, वॉटसन एक अनाधिकृत शुक्राणु डोनर हैं जो केवल 50 पाउंड में अपने शुक्राणु देते हैं। उनके ज्यादातर ‘ग्राहक’ उन्हें फेसबुक पर मिलते हैं। अगर किसी निजी क्लीनिक में महिलाएं अपना इलाज कराएं तो हर चरण का खर्च 500 से 1000 पाउंड बैठता है।

वॉटसन कहते हैं, “स्पेन से लेकर ताईवान तक कई देशों में मेरे बच्चे है। मैं तो अपने नाम का एक विश्व रिकॉर्ड कायम करना चाहता हूं जिसे कोई न तोड़ सके।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।