नशा और अवैध तस्करी के विरोध में उतरीं सावित्री गर्ल्स कॉलेज की छात्रायें

कोलकाता : 26 जून को संयुक्त राष्ट्र के नशीले पदाथों के दुरुपयोग और अवैध तस्करी के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय दिवस के मौके पर सावित्री गर्ल्स कॉलेज की एनएसएस यूनिट, स्टूडेंट्स वेलफेयर कमेटीऔर मेडिकल सेल द्वारा नशीले पदाथों के दुरुपयोग और इसके अवैध तस्करी के खिलाफ धावा बोला गया। इसमें इनका साथ नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो और एक्साइज कॉलेक्टोरेट ने भी दिया। इस कार्यक्रम की शुरुआत कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ. अमृता दत्ता के स्वागत भाषण के साथ हुआ। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के इंटेलिजेंस अधिकारी मनोज मिश्र और एक्साइज कॉलेजक्टरेट की डेप्यूटी एक्साइज कलेक्टर अमृतापर्णा घोष ने नशीलें पदार्थो के सेवन से होने वाले हानिकारक पक्षों के बारे में बताया। कार्यक्रम के दौरान बेथुन कॉलेज, टी. एच. के. जैन कॉलेज, सेठ सूरजमल जालान गर्ल्स कॉलेज, एमीनेंट कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी, सावित्री गर्ल्स कॉलेज के विद्यार्थियों के बीच इस विषय को लेकर पावर प्रेजेंटेशन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

प्रतियोगिता में पैनल जज के रुप में एनएसओयू एंड स्टेट एनएसएस एडवाइजर, स्कूल ऑफ एडुकेशन के निदेशक डॉ. ए. एन, दे, सरकारी नर्सिंग कॉलेज, आर. जी. कर मेडिकल कॉलेज के डॉ. सुब्रत सरकार, मनोज मिश्र, टैगोर रिसर्च इंस्टीट्यूट के शिक्षक सुशांत नाग, आशुतोष कॉलेज के सहायक प्रोफेसर डॉ. चंद्रीमा भर उपस्थित थीं। इसके बाद निकाले गये जुलूस में इन कॉलेजों के विद्यार्थियों और शिक्षकों के अलावा विभिन्न सेवा समितियों के सदस्यों और बस्तियों में रहने वाले लोगों ने भी हिस्सा लिया। यह जुलूस सावित्री गर्ल्स कॉलेज के सामने से शुरू होकर हेदुआ स्थित बेथुन कॉलेज के सामने खत्म हुआ। विजेताओं को प्रमाणपत्र कलकत्ता विश्‍वविद्यालय के एनएसएस सेल के पूर्व सुपरिटेंडेंट कुणाल चटर्जी ने दिया। धन्यवाद ज्ञापन सावित्री गर्ल्स कॉलेज के एनएसएस की प्रोग्राम अधिकारी डॉ. अलेफ्या टंडावाला ने दिया।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।