जब दिव्यांगों ने लिया अंगदान करने का संकल्प

निप एवं अनुभव के नेत्र एवं अंगदान शिविर में 100 लोगों ने की भागीदारी

कोलकाता । स्वयंसेवी संस्था “एनआईपी” और “अनुभव” द्वारा हाल ही में नेत्र व अंगदान को लेकर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में 100 लोगों ने स्वेच्छामूलक नेत्र व अंगदान किया। इनमें कई दिव्यांग लोग भी शामिल हैं। इस मौके पर एनआईपी के सचिव देबज्योति राय ने कहा कि समाज में रहनेवाले दिव्यांग भी इस समाज का अंग हैं।

हमें उनको दूसरों की सहायता करने के लिए प्रेरित करने की जरूरत है जिससे वे अपना सर्वश्रेष्ठ दे सकें। हरिदेवपुर अनुभव वेलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष सुशांत भट्टाचार्य ने कहा कि 100 लोगों ने इस आयोजन में नेत्र एवं अंगदान किया। इस कार्यक्रम में लोगों की बड़ी संख्या में मौजूदगी इसकी सफलता को बयां करती है।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।