नुसरत जहाँ ने दिया फतवे का जवाब, शेयर की बिंदी और कलीरे वाली तस्वीरें

कोलकाता : तृणमूल सांसद नुसरत बीते दिनों शादी के बाद संसद में शपथ लेने पहुँची थी। इस दौरान वो भारतीय अवतार में दिखीं। सिंदूर, मेंहदी, मंगलसूत्र और हाथों में चूड़ा पहनकर जब खूबसूरत नुसरत संसद पहुँचीं तो लोग उन्हें बस देखते ही रह गए। उनकी तस्वीरें खूब वायरल हुई थीं। वहीं कुछ ही दिन बाद नुसरत जहां के पहनावे और ऐसे अवतार को लेकर उनके खिलाफ फतवा जारी कर दिया गया। नुसरत ने इस फतवे पर अपना बयान देते हुए कहा था कि मैं मुस्लिम ही रहूँगी और मुझे क्या पहनना है मैं उस पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहूँगी। विश्वास कपड़ों से कहीं बढ़कर है।
वहीं अब नुसरत ने कुछ अलग तरह से ही इस विवाद पर जवाब दिया है। उन्होंने इंस्टाग्राम एकाउंट पर अपनी शादी की कुछ बेहद खूबसूरत तस्वीरें शेयर की हैं। इन तस्वीरों में नुसरत न सिर्फ दुल्हन के जोड़े में सजी-धजी दिख रही हैं बल्कि वो कलीरा खनकाती हुई भी नजर आ रही हैं। उन्होंने इन तस्वीरों के कैप्शन में लिखा हर लड़की का सपना होता है कि वह अपने खास दिन पर लाल रंग की के परिधान पहने। मैं अपने परिवार और दोस्तों को शुक्रिया कहना चाहती हूँ जो मेरे साथ हर पल रहे।
नुसरत इन तस्वीरों में बेहद खूबसूरत नजर आ रही हैं। वहीं उनकी ये अनदेखी वेडिंग फोटोज सोशल मीडिया पर खूब वायरल भी हो रही हैं। इन तस्वीरों पर कई लोग उन्हें सपोर्ट कर रहे हैं वहीं कुछ लोगों ने उनके खिलाफ निगेटिव कमेंट्स भी किए हैं।
इससे पहले नुसरत ने ट्वीट कर कहा था कि मैं सम्मिलित भारत का प्रतिनिधित्व करती हूँ जो कि जाति और धर्म के सारे बन्धनों से कहीं आगे है। जितना हो सकता है मैं सभी धर्मों का सम्मान करती हूँ। मैं मुस्लिम ही रहूँगी और मुझे क्या पहनना है मैं उस पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहूँगी। विश्वास कपड़ों से कहीं बढ़कर है। हर धर्म की अमूल्य शिक्षाओं को मानने में कोई हर्ज़ नहीं है। नुसरत
इस ट्वीट के साथ नुसरत ने लिखा- किसी भी धर्म के कट्टर लोगों द्वारा की गई टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया देना केवल घृणा और हिंसा को जन्म देता है, और इतिहास इस बात की गवाही देता है। नुसरत के इस ट्वीट को सांसद और उनकी दोस्त मिमी चक्रवर्ती ने रीट्वीट करके लिखा है कि हम भारतीय हैं और सिर्फ यही हमारी पहचान है। भारतीय होने पर गर्व है और रहेगा।
बता दें, नुसरत ने निखिल के साथ 19 जून को शादी की थी। नुसरत और निखिल ने हिंदू रीति के साथ-साथ क्रिश्चियन वेडिंग भी की।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।