पहला द्रोणाचार्य पुरस्कार जीतने वाले भवानी मुखर्जी का निधन

चंडीगढ़ : टेबल टेनिस में पहला द्रोणाचार्य पुरस्कार जीतने वाले कोच भवानी मुखर्जी का शुक्रवार को निधन हो गया। वे 68 साल के थे। उन्होंने चंडीगढ़ के पास जीरकपुर में अपने घर पर अंतिम सांस ली। वह लंबे वक्त से पेट से जुड़ी बीमारी से जूझ रहे थे। वह भारतीय टीम के कोच रह चुके थे।
भारतीय टेबल टेनिस महासंघ के महासचिव एमपी सिंह ने उनके निधन पर दुख जताया। उन्होंने कहा, वह (भवानी मुखर्जी) टेबल टेनिस के लिए जीवन भर समर्पित रहे। उनकी कमी हमेशा महसूस होगी।
भवानी मुखर्जी 2010 कॉमनवेल्थ गेम्स के बाद भारतीय टीम के कोच बने थे। कोचिंग में डिप्लोमा लेने के बाद वह 70 के दशक में पटियाला में राष्ट्रीय खेल संस्थान (एनआईएस) से जुड़े थे। यहां वह मुख्य कोच थे। 2010 राष्ट्रमंडल खेलों के बाद कुछ समय के लिए उन्होंने राष्ट्रीय टीम को भी कोचिंग दी थी। वे लंदन ओलिंपिक में भी भारतीय टेबल टेनिस टीम के साथ गए थे।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।