पोकेमॉन सीरीज अब हिन्दी समेत कई भारतीय भाषाओं में

 कोलकाता/टोक्यो :  द पोकेमॉन कम्पनी ने अपने यूट्यूब चैनल पर भारत-केंद्रित कंटेंट स्ट्रैटजी की घोषणा की है।अपने हिन्दी यूटयूब चैनल की बड़ी सफलता के बाद, कंपनी अपनी नई पोकेमॉन ऐनिमे सीरीज़ पोकेमॉन जर्नीज , तेलुगू, तमिल और बांग्ला इन तीन भाषाओं में भी लॉन्च करने वाली है। 8,00,000 से अधिक सब्स्क्राइबरों के साथ द पोकेमॉन एशिया ऑफिशियल (हिन्दी) के यू ट्यूब चैनल चैनल पर 29अक्टूबर 2021से यह सीरीज़ प्रदर्शित हो रही है। कंपनी के हिन्दी कंटेंट चैनल को 3 दिन में1,00,000 से ज़्यादा सब्सक्राइबर प्राप्त हुए हैं  – जिससे इसकी लोकप्रियता दिखाई देती है। द पोकेमॉन कम्पनी की बहुभाषी रणनीति को लेकर कम्पनी के एक्जिक्यूटिव ऑफिसर सुसुमु फुकुंगा ने कहा, “मैंने देखा है कि अक्टूबर 2021 से पोकेमॉन एशिया ऑफिशियल (हिन्दी) चैनल पर दिखाई देने वाले हमारे पोकेमॉन ऐनिमे के हिन्दी में डब किए गए एपिसोड बहुत सारे लोगों ने देखे हैं। मुझे इस बात की भी बहुत ख़ुशी है कि भारत में और कई लोग पोकेमॉन ऐनिमे का आनंद ले सकेंगे क्योंकि पहली बार हम तमिल, तेलुगू और बांग्ला में डब किए गए एपिसोड प्रदर्शित करने वाले हैं। सीरीज़ में,मशहूर ऐश के अलावा, दूसरे मुख्य पात्र के रूप में दिखाई देगा गोह, जो एक 10 साल का लड़का है, जिसका सपना है हरतरह के पोकेमॉन को पकड़ना (और मिथिकल पोकेमॉन म्यू कोभी)।

एक इत्तेफ़ाक से गोह की मुलाकात होती हैस्कोरबनी नामक पोकेमॉन से। और ऐसे शुरू होता है ऐश और पिकाचू के साथ गोह और उसके पार्टनर स्कोरबनी का यह अनोखा सफ़र। हर सप्ताह शुक्रवार को शाम 7 बजे कम्पनी  उपरोक्त भाषाओं में एक नया एपिसोड रीलिज करेगी।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।