प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए बेहद उपयोगी है अड्डा 247

अड्डा 247 एक वेबसाइट है जो प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में मदद करने के लिए बनायी गयी है। इसके सभी फीचर आप इसके ऐप में भी पा सकते हैं। Adda 247 एप बैंकर्स अड्डा(bankersadda.com) और एसएससी अड्डा(sscadda.com) टीम का आधिकारिक  एप है। यह प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए एक निःशुल्क एप है, जो उम्मीदवारों को विभिन्न परीक्षाओं जैसे – बैंक, एसएससी, रेलवे, टीचिंग और डिफेंस के क्षेत्र की परीक्षाएं शामिल हैं। Adda247 ऐप, आईबीपीएस पीओ , आईबीपीएस क्लर्क, एसो, एसएससी सीजीएल, सीएचएसएल (CHSL), एमटीएम (MTS), रेलवे, सीटीईटी (CTET), आरआरबी एनटीपीसी, एसबी पीओ, एसबीआई क्लर्क, एसबीआई पीओ, एसबीआई क्लर्क, बैंक पीओ, बैंक क्लर्क, एलआईसी एएओ, और डीएसएसएसबी जैसी सरकारी परीक्षाओं के इच्छुक उम्मीदवारों की मदद करता है ।

Adda 247 की विशेषता
– दैनिक आधार पर टॉपिक बेस्ड फ्री क्विज/ प्रश्नावली
– दोनों भाषाओं में बेस्ट कंटेंट उपलब्ध
– परीक्षा के लेटेस्ट पैटर्न पर आधारित कंटेंट
– बेस्ट फीचर्स और टेक्नोलॉजी के साथ प्रयोग करने में आसान
– कंटेंट डाउनलोड करने के बाद ऑफलाइन भी प्रयोग कर सकते हैं
– ऑनलाइन लाइव क्लासेज / फ्री मॉक / गत वर्ष आधारित मॉक / मेमोरी बेस्ड फ्री मॉक
– सभी सरकारी परीक्षाओं पर कवरेज

महत्वपूर्ण सेक्शन :
★ परीक्षाओं की विस्तृत सूचना पायें : बैंक परीक्षा –
आईबीपीएस ( IBPS), एसबीआई (SBI) , आरबीआई (RBI), एसएससी परीक्षाएं – एसएससी (SSC) सीजीएल (CGL), सीएचएसएल ( CHSL),  जे ई (JE), रेलवे परीक्षाएं – आरआरबी  (RRB) एनटीपीसी ( NTPC), जेई ( JE), एएलपी(ALP)/टेक्निकल, ग्रुप -डी, बीमा परीक्षाएं – एलआईसी  (LIC) (एएओ) AAO, टीचिंग परीक्षाएं – सीटीईटी (CTET), डीएसएसएसबी (DSSSB) एवं डिफेंस परीक्षाएं 2019-20.

★ डेली जीके अपडेट: करेंट अफेयर्स किसी भी सरकारी परीक्षा का एक अनिवार्य हिस्सा होता है। यह ऐप आपको रियल टाइम के आधार पर करंट अफेयर्स से अपडेट रखता है। Adda247 ऐप आपको डेली जीके अपडेट का सारांश भी प्रदान करता है। यह आपको आईबीपीएस, बैंक पीओ, एसबीआई पीओ, क्लर्क, एसएससी सीजीएल, आरबीआई, आरआरबी रेलवे और अन्य सरकार परीक्षाओं के लिए सभी करंट अफेयर्स देता है।

★ मॉक टेस्ट सीरीज़ और ई बुक्स: Adda247 ऐप एसएससी, आईबीपीएस, बैंक पीओ, क्लर्क, आरबीआई और रेलवे परीक्षाओं के लिए मॉक टेस्ट और ई बुक्स के रूप में बेस्ट स्टडी सोर्स प्रदान करता है। उम्मीदवारों को भारत की बेस्ट फेकल्टी द्वारा तैयार किये गये लेटेस्ट परीक्षा पैटर्न के आधार पर स्टडी मेटीरियल दीया जाता है। इसमें सभी बैंक, एसएससी और रेलवे परीक्षा 2019 से संबंधित महत्वपूर्ण पीडीएफ, आर्टिकल्स, लेसन्स, वीडियो सोल्यूशन शामिल हैं।

★ वीडियो कोर्स: परीक्षा की विज़ुअल तैयारी के लिए एसएससी , बैंक और रेलवे परीक्षाओं में Adda247 के वीडियो कोर्स की सुविधा प्रदान की जाती है। ये ऑनलाइन लेक्चर्स बेस्ट स्ट्रेटजी के साथ उम्मीदवारों को लैस करने में मदद करते हैं ताकि वे सरकारी परीक्षाओं को क्रैक कर सकें।

★ क्विज़ (प्रश्नावली): ऐप में क्वांटिटेटिव एप्टीट्यूड, रीजनिंग, इंग्लिश, बैंकिंग, करंट अफेयर्स, कंप्यूटर नॉलेज, जनरल स्टडीज आदि के आधार पर समयबद्ध क्विज़ शामिल हैं, जो आईबीपीएस, बैंक पीओ और एसएससी सीजीएल और एसबीआई सहित सभी सरकारी नौकरियों के लिए उपयोगी हैं। ये क्विज़ एसबीआई पीओ के लिए ऑनलाइन टेस्ट सीरीज़, आईबीपीएस पीओ के लिए ऑनलाइन टेस्ट सीरीज़, बैंक पीओ के लिए ऑनलाइन टेस्ट सीरीज़ और एसएससी सीजीएल के लिए ऑनलाइन टेस्ट सीरीज़ के रूप में कार्य करते हैं।

★ मैगज़ीन: ऐप में टीम बैंकर्सअड्डा की पॉपुलर मैगज़ीन – कॉम्पीटिशन पॉवर पत्रिका भी है। आप Adda247 ऐप में कॉम्पिटिशन पावर मैगज़ीन को पढ़ भी सकते हैं और बुकमार्क कर सकते हैं।

★ स्टडी आर्टिकल्स : आपको दैनिक आधार पर सरकारी नौकरियों से संबंधित स्टडी आर्टिकल्स मिलते हैं, जो परीक्षा के बदलते पैटर्न और परीक्षा में पूछे जाने वाले नवीनतम प्रकारों के संबंध में अपडेट रखने में आपकी सहायता करते हैं।

ऐप के बारे में हमें अपनी प्रतिक्रिया दें। ऐप दोनों भाषाओं में उपलब्ध है – हिंदी भाषा और अंग्रेजी भाषा।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।