फ्यूचर जनरली लायी नयी स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी डीआईवाई हेल्थ

कोलकाता । भारत की अग्रणी निजी सामान्य बीमा कंपनियों में से एक फ्यूचर जनरली इंडिया इंश्योरेंस कम्पनी ने स्वास्थ्य बीमा उत्पाद डीआईवाई हेल्थ पेश किया है । कम्पनी के मुताबिक डी.आई.वाई में संचयी बोनस बूस्टर- बीमित राशि 600 प्रतिशत तक बढ़ सकती है । यह दुर्घटना और गंभीर बीमारी, व्यक्तिगत दुर्घटना कवर करती है । इसमें ₹5 लाख और उससे अधिक की बीमित राशि के लिए व्यापक ओपीडी कवर है । स्क्रीनिंग और टीकाकरण की सुविधा है और परिवार के 15 सदस्यों के लिए कवरेज की व्यवस्था है । वैकल्पिक कवर में मातृत्व, प्रसव पूर्व, एम्बुलेंस (वायु/सड़क), गंभीर बीमारी बूस्टर, आरोग्यलाभ लाभ, आकस्मिक मृत्यु कवर आदि शामिल हैं। इस अवसर पर
फ्यूचर जेनेराली इंडिया इंश्योरेंस कंपनी के प्रबंध निदेशक और सीईओ अनूप राव ने कहा, “ यह उत्पाद लोगों को अपने कवरेज को डिजाइन करने, नियंत्रण, सुविधा और अनुकूलन को अपनी उंगलियों पर रखने का अधिकार देता है । यह उत्पाद उनोमर द्वारा किए गए एक हालिया एफजीआईआई सर्वेक्षण की अंतर्दृष्टि के अनुरूप है, कि भारत में अधिकांश स्वास्थ्य बीमा ग्राहक और इंटेंडर्स अनुकूलन को एक महत्वपूर्ण विशेषता मानते हैं और इसके लिए अतिरिक्त प्रीमियम का भुगतान करने में कोई आपत्ति नहीं है।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।