बांग्ला नववर्ष पर राज्यपाल ने किया शांति एवं सद्भाव का आह्वान

कोलकाता । बंगाली नववर्ष के अवसर पर पश्चिम बंगाल के राज्यपाल डॉ. सी. वी. आनंदबोस ने शांति और सद्भाव का आह्वान करते हुए गत 15 अप्रैल को एनसीसी पीस वॉक साइकिल वारियर्स और हेरिटेज वॉक को झंडी दिखाकर रवाना किया। राजभवन के उत्तरी गेट के सामने झंडी दिखाकर रवाना किया गया। शुभ नववर्ष पर राजभवन के इस गेट को खोल दिया गया। बांग्ला नव वर्ष पर आम लोगों के दर्शन के लिए द्वार खोले गए । “बंगाल में इस दौरान नई सुबह के रूप में आनंद उत्सव मनाता है जो ‘नबो बोरशो’ कहलाता है । युवा शक्ति प्रकाशमय हो और युवा उस शांति को देखेंगे,
समाज में सद्भाव स्थापित हो, बंगाल फिर से अपना गौरव हासिल करेगा ”, गवर्नर सीवी आनंद बोस ने अपने वक्तव्य में कहा और विश्वास जताया कि युवाओं को सशक्त बनाने से ही राष्ट्र सशक्त होगा। पूरे पश्चिम बंगाल से कई रक्षा कर्मियों के साथ एनसीसी कैडेटों ने भाग लिया था जिसमें भवानीपुर एजूकेशन सोसाइटी कॉलेज के एनसीसी बैच भी शामिल रहा।
भवानीपुर एजूकेशन सोसाइटी कॉलेज के एनसीसी कैडटों ने राज्यपाल के साथ एक संक्षिप्त बातचीत भी की जिसमें उन्होंने सभी को अत्यधिक प्रेरित किया। सूचना अरित्रिका दूबे ने दी ।यह जानकारी दी डॉ वसुंधरा मिश्र ने ।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।