बोर्ड परीक्षाओं में सुशीला बिड़ला गर्ल्स स्कूल की छात्राओं का सराहनीय प्रदर्शन

कोलकाता । सीबीएसई की बोर्ड परीक्षाओं में सुशीला बिड़ला गर्ल्स स्कूल की छात्राओं ने सराहनीय प्रदर्शन किया। सीबीएसई की बारहवीं की बोर्ड परीक्षा में स्कूल का परिणाम 87.60 प्रतिशत रहा। स्कूल में कॉमर्स की वनीशा खेमका ने 98.80 प्रतिशत अंक पाकर प्रथम स्थान प्राप्त किया। द्वितीय स्थान पर संयुक्त रूप से 98.60 प्रतिशत अंक पाकर कॉमर्स की मंजरी बागड़ी, भूमि कुमारी और तेजल चांडक रहीं। तीसरे स्थान पर ह्यूमैनिटीज की आंकाक्षा केडिया रही जिसे 98.40 प्रतिशत अंक मिले।
साइंस में गरिमा सेकसरिया (97.8 प्रतिशत) प्रथम, शारन्या बसाक (97.2 प्रतिशत) द्वितीय, स्वाति अग्रवाल (96.8 प्रतिशत) तृतीय रहीं।
कॉमर्स में स्कूल टॉपर वनीशा खेमका 98.8 प्रतिशत अंक पाकर सबसे आगे रही। द्वितीय स्थान पर 98.6 प्रतिशत अंक पाकर मंजरी बागड़ी, भूमि कुमारी और तेजल चांडक रहीं। तीसरे स्थान पर राजवी अग्रवाल, ऋषिका कायन, स्तुति सराफ संयुक्त रूप से रहीं और इनको 98.2 प्रतिशत अंक मिले।
ह्यूमैनिटीज में 98.4 प्रतिशत अंक पाकर आकांक्षा केडिया अव्वल रही। दूसरे स्थान पर तस्मिता भौमिक (96.8 प्रतिशत) और तीसरे स्थान पर प्राची जोशी (96.2 प्रतिशत) रहीं।
परीक्षा में बिजनेस स्टडीज में 14, अकाउंटेंसी में 5, ऑन्ट्रोप्रेनियरशिप में 5, साइकोलॉजी में 4, इकोनॉमिक्स में 3, मैथेमेटिक्स में 2, पॉलिटिकल साइंस में 1 और इन्फॉरमेटिक्स प्रैक्टिसेज में 1 छात्रा को शत – प्रतिशत अंक मिले।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।