भवानीपुर एजुकेशन सोसाइटी कॉलेज में चंद्रशेखर आजाद को श्रद्धांजलि

कोलकाता :  भवानीपुर एजुकेशन सोसाइटी कॉलेज के प्रांगण में गणतंत्र दिवस के अवसर पर झंडा फहराया गया जिसमें प्रदीप सेठ, नलिनी पारीख आदि प्रबन्धन के सदस्यों की उपस्थिति रही। एनसीसी के कैडट आशुतोष कुमार झा और अमित यादव के नेतृत्व में झंडे को सलामी दी गई। कैप्टन आदित्य राज के सहयोग से कॉलेज की एनसीसी टीम से चुने गए विशिष्ट केडेटों को कॉलेज द्वारा सम्मानित किया गया ।डीन प्रो दिलीप शाह ने भारतीय संविधान के प्रस्तावना को पढ़ा जिसे विद्यार्थियों और शिक्षकों ने दोहराया। 26 नवंबर 1949 को इस संविधान को अंगीकृत अधिनियमित और आत्मार्पित किया गया जो भारतीय व्यक्ति की गरिमा और राष्ट्र की एकता और अखंडता को सुनिश्चित करने वाली और बंधुता बढ़ाने के लिए दृढ़ संकल्प प्रदान करती है।
हर वर्ष की तरह इस वर्ष स्वतंत्रता सेनानी चंद्रशेखर आजाद को याद करते हुए कॉलेज के इन एक्ट के विद्यार्थी ने चंद्रशेखर आजाद का अभिनय करते हुए आजाद के जज्बातों को आवाज दी।कॉलेज के एनसीसी टीम की समन्वयक और कोऑर्डिनेटर प्रो मीनाक्षी चतुर्वेदी ने एनसीसी के छात्र छात्राओं द्वारा आयोजित लड़कियों की सुरक्षा और आत्मसम्मान के लिए किए गए प्रदर्शन कार्यक्रम का संचालन किया। इसमें आशुतोष कुमार झा और खुशी लकराना आदि की टीम ने मार्शल आर्ट की तकनीक द्वारा लड़कियों को अपनी सुरक्षा के विभिन्न बिंदुओं पर विस्तार से जानकारी दी। अन्य सभी सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन यू-ट्यूब और फेसबुक के माध्यम से प्रीरिकार्डिंग द्वारा लाइव प्रसारण किया गया। कोरोना काल में सोशयल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए बहुत ही कम संख्या में उपस्थित होकर गणतंत्र दिवस समारोह मनाया गया, मिठाई के पैकेट भी वितरित किए गए । डॉ वसुंधरा मिश्र ने इस कार्यक्रम की जानकारी दी।

अटैचमेंट क्षेत्र

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।