भवानीपुर एजुकेशन सोसाइटी कॉलेज को सर्वश्रेष्ठ कॉलेज मदर टेरेसा इंटरनेशनल अवार्ड 2022

कोलकाता । भवानीपुर एजुकेशन सोसाइटी कॉलेज को शिक्षा के क्षेत्र में विशिष्ट योगदान के लिए बेस्ट कॉलेज अंतर्राष्ट्रीय मदर टेरेसा अवार्ड 2022 प्रदान किया गया। कोलकाता के आईसीसीआर सभागार में 24 फरवरी को कॉलेज के डीन प्रो दिलीप शाह और विद्यार्थियों ने समवेत रूप से इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया। यह अवार्ड मदर टेरेसा की स्मृति में 2001 से शुरू किया गया है। मदर टेरेसा इंटरनेशनल अवार्ड कमेटी के सात सदस्यों द्वारा यह अवार्ड प्रतिष्ठित व्यक्तित्वों को दिया जाता है जो शिक्षा, संस्कृति, संगीत, सामाजिक कार्य, खेल, उद्योग, मीडिया, मेडिसिन, सर्वश्रेष्ठ प्रिंसिपल, सर्वश्रेष्ठ स्कूल और कॉलेज और राजनीतिक क्षेत्रों में गत इक्कीस वर्षों से दिया जा रहा है। दो सौ से अधिक अपने-अपने क्षेत्र में विशिष्ट व्यक्तित्व और संस्थाओं को अवार्ड दिया जा चुका है। भवानीपुर एजूकेशन सोसाइटी कॉलेज को शिक्षा के क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ कॉलेज का मदर टेरेसा इंटरनेशनल अवार्ड देने के लिए चुना गया है। यह अवार्ड राष्ट्रीय अल्पसंख्यक और कमजोर वर्ग आयोग के अंतर्गत पंजीकृत है।
जस्टिस श्यामल सेन(पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल, पूर्व न्यायाधीश कलकत्ता, चीफ़ पेट्रान हाईकोर्ट), एंथोनी अरुण बिश्वास (कमेटी चेयरमैन) द्वारा भवानीपुर एजूकेशन सोसाइटी कॉलेज के डीन प्रो दिलीप शाह को मदर टेरेसा अवार्ड 2022 प्रदान किया गया। इस अवसर पर पर कॉलेज के विद्यार्थियों ने उत्साहित होकर भाग लिया। इस कार्यक्रम की जानकारी दी डॉ वसुंधरा मिश्र ने ।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।