भवानीपुर एडुकेशन सोसायटी कॉलेज में अंतर्महाविद्यालय फैशनिस्टा – 2019

कोलकाता : भवानीपुर एडूकेशन सोसायटी कॉलेज के जुबली सभागार में कोलकाता के तेरह से अधिक कॉलेज के प्रतिभागियों ने फैशनिस्टा में भाग लिया। 250 विद्यार्थियों ने फैशनिस्टा में दिन भर चलने वाले विविध विषयों पर अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित किया। प्रथम सत्र में नेल आर्ट, ट्राश फैशन, मुखौटे की डिजाइन, मेकअप, केश सज्जा, ज्वेलरी डिजाइन, हेडगेयर डिजाइन, फोन कवर डिजाइन, स्विच (मेकअप, साड़ी और वॉक),
साड़ी पहनना, जूते डिजाइन प्रतिद्वंद्विता और द्वितीय सत्र में फैशन शो और मुखौटा डांस पार्टी का आयोजन किया गया।भवानीपुर कॉलेज में प्रथम बार इस तरह के कार्यक्रम को विद्यार्थियों ने बहुत अधिक पसंद किया। इस कार्यक्रम की थीम डार्क रखी गई थी। जीवन के डार्क पक्षों को दिखा कर प्रदूषण, हिंसा, ड्रग, मदिरा पान और गलत विषयों के प्रति युवाओं को उनके गलत प्रभावों को दर्शाया गया। युवा पीढ़ी को स्वस्थ वातावरण बनाने की ओर कदम बढ़ाने की कोशिश रही।  रीसाइक्लिंग की वस्तुओं के द्वारा विद्यार्थियों ने अपनी-अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित किया।
भवानीपुर एडूकेशन सोसायटी कॉलेज, शिक्षायतन कॉलेज, शिवनाथ शास्त्री कॉलेज, जेडी बिरला कॉलेज, हेरिटेज बीबीए डिपार्टमेंट, आदि विभिन्न कॉलेज के विद्यार्थियों ने बहुत ही सुंदर प्रस्तुतियां दी।
भवानीपुर एडुकेशन सोसायटी कॉलेज प्रथम स्थान पर रहा। द्वितीय पर कलकत्ता विश्वविद्यालय और तृतीय स्थान पर शिवनाथ शास्त्री कॉलेज रहा। निर्णायकों में मिक बागुइ, अदनान हसन, रूपा कामदार रहे जिन्होंने फैशन आर्ट और विविध प्रकार की कला आदि का निर्णय किया। कॉलेज के डीन प्रो दिलीप शाह ने सभी विजेताओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया।प्रो मीनाक्षी चतुर्वेदी, प्रो दिव्येश शाह, डॉ वसुंधरा मिश्र की उपस्थिति रही। धर्मेश और रूपशा ने कार्यक्रम का संचालन किया। इस अवसर पर मिस्टर और मिस फैशनिस्टा और बेस्ट ड्रेस पर भी विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। डॉ वसुंधरा मिश्र ने इसकी जानकारी दी।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।