भवानीपुर कॉलेज के युवा लेखक विद्यार्थियों ने साझा किए अपनी पुस्तक यात्रा के अनुभव

कोलकाता ।  भवानीपुर एजूकेशन सोसाइटी कॉलेज के बहुत से छात्र छात्राओं में प्रतिभावान लेखक और लेखिकाओं द्वारा अपनी-अपनी पुस्तक के अनुभवों को साझा किया गया । यह कार्यक्रम डीन प्रो दिलीप शाह की प्रेरणा से संपन्न हुआ । बुक रिडिंग सेशन का संयोजन और संचालन करते हुए डॉ वसुंधरा मिश्र ने बताया कि अभी तक सात से अधिक ऐसे विद्यार्थियों के नाम आए हैं जिनकी किताब, कविताएँ, इ-बुक, व्हाटपैड और डिजिटल बुक प्रकाशित हो चुकी हैं। अंग्रेजी विभाग के सेमेस्टर तीन के विद्यार्थी स्वागत मुखर्जी की सद्य प्रकाशित प्रथम पुस्तक ए वर्ल्ड इज फुल ऑफ लायर दस दिसंबर 22 को प्रकाशित हुई है और कोलकाता पुस्तक मेले में रखी जाएगी जो कॉलेज के लिए गर्व की बात है। इस पुस्तक में मुखर्जी ने बलात्कार, गोद लेना, घरेलू हिंसा, यौनाचार आदि सामाजिक विषयों पर लिखी है जो एक युवा पीढ़ी की नई सोच को दर्शाती है। इस अवसर पर उन्होंने अपनी लेखन यात्रा पर विचार प्रकट किया। रिशिका बुचा सेमेस्टर पांच की छात्रा ने ई-बुक खुशी फाइंड्स खुशी, पेपर बैक दि वे आई सी – बियोंड दी विजन, ए टेल अॉफ चैंज पुस्तकें, आयुष कुमार लोधा सेमेस्टर पांच ने दी वर्डस्लिंगर एंड दी क्विल हाउस, परिवार – एक ताकत अमेजन के हुमरूह पब्लिकेशन द्वारा जनवरी में प्रकाशित होने वाली है। अपने-अपने अनुभवों को साझा किया। अनिमेश आनंद ने अपनी गजल और कविता प्रस्तुति दी।
प्रो दिलीप शाह ने सभी नये लेखकों की पुस्तक का विमोचन और उनका उत्साहवर्धन किया। शेख मोहम्मद जहिरुददीन ने अपनी कविता प्रस्तुति दी ।रिडिंग बुक सेशन के प्रतिनिधि फ़ज़ल करीम ने सभी नए विद्यार्थियों लेखकों का स्वागत किया। कम्युनिकेशन एंड सॉफ्ट स्कील्स ट्रेनर समीक्षा खंडूरी ने धन्यवाद देते हुए पुस्तक संरचना के विषय में बात की। इस कार्यक्रम की जानकारी दी डॉ वसुंधरा मिश्र ने ।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।