महाशिवरात्रि पर आईआरसीटीसी का खास टूर पैकैज

 9 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन करने का मिलेगा मौका
महाशिवरात्रि इस साल 21 फरवरी को है। इस त्योहार को देखते हुए इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी ) शिवजी के भक्तों के लिए एक खास टूर पैकेज लेकर आया है। टूर पैकेज के तहत आपको 9 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन कराए जाएंगे। 12 रात और 13 दिन के इस पैकेज का नाम- महाशिवरात्रि नव ज्योतिर्लिंग यात्रा है। इसकी शुरुआत तमिलनाडु के तिरुनेलवेल्ली से 19 फरवरी को होगी।
9 ज्योतिर्लिगों के कर सकेंगे दर्शन
टूर पैकेज के तहत भगवान शिव के 9 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन करवाए जाएंगे, जिसमें मध्य प्रदेश स्थित ओम्कारेश्वर, उज्जैन स्थित महाकालेश्वर, गुजरात स्थित सोमनाथ, महाराष्ट्र स्थित त्र्यम्बकेश्वर, भीमाशंकर, गृश्नेश्वर, औंधा नागनाथ, पर्ली वैजनाथ और तेलंगाना स्थित मल्लिकार्जुन स्वामी का मंदिर शामिल हैं।
टूर पैकेज में दी जाने वाली सुविधा
टूर पैकेज के तहत ट्रेन से आने-जाने का खर्च, धर्मशाला में ठहरना, सुबह की चाय-कॉफी, ब्रेकफस्ट, दो बार का खाना और 1 लीटर की पानी की बॉटल प्रतिदिन दिया जाना भी शामिल है। इस टूर पैकेज में भारत दर्शन स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन के जरिए यात्रा कराई जाएगी।
कितना देना होगा किराया? इस टूर पैकेज के लिए 15 हजार 320 रुपए प्रति व्यक्ति चुकाने होंगे।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।