महिला क्लब “द फेयरिस – स्प्रेड योर विंग्स एंड फ्लाई ” आरम्भ

कोलकाता । महिला क्लब “द फेयरिस – स्प्रेड योर विंग्स एंड फ्लाई’ की यात्रा आरम्भ हो गयी है । यह क्लब एक दूसरे के साथ खड़े होने और खुशियां मनाने के लिए एक साथ आने वाली महिलाओं का एक अनूठा क्लब है। इस भव्य आयोजन में ‘द फेयरिस’ क्लब का उद्घाटन मशहूर बॉलीवुड अभिनेता इमरान खान ने किया।
इस मौके पर विधाननगर की पार्षद तुलसी सिन्हा रॉय , टेक्नो इंडिया ग्रुप की सह अध्यक्ष मनोशी रॉय अतिथि के रूप में मौजूद थी। गोल्डन ट्यूलिप होटल के निदेशक आशीष मित्तल ने अपने विचार साझा करते हुए कहा कि, “महिलाओं के बीच खुशी और एकता फैलाने के उद्देश्य से ‘द फेयरिस’ क्लब की स्थापना की गई है”। एक महिला होने के नाते काम के व्यस्ततम जीवन और घर के बीच संतुलन बनाए रखना एक महिला के लिए काफी मुश्किल हो जाता है। इसके बावजूद महिलाएं इस मानसिक दबाव को संतुलित कर अपने जीवन में जो कुछ भी चाहती हैं, उसे सफलता पूर्वक प्राप्त कर रही हैं। द फेयरिस क्लब 11 स्तंभों से बना है – जिनमे अंजू बेरिया, अनु शर्मा, बबीता एन अग्रवाल, बनिता अग्रवाल, बिल्किस परवीन चटर्जी, मोनिका झुनझुनवाला, रिंकू माधोगढ़िया, संगीता भुवालका, शालिनी मित्तल, विनीता मजीठिया और विनीता सराफ इन स्तंभ टीम में शामिल हैं। इस समूह का प्राथमिक मिशन हर महिला की ताकत को पहचानना और सभी क्षेत्रों में उसकी वकालत करना है। यह क्लब सामाजिक, सांस्कृतिक, धर्मार्थ आदि विभिन्न गतिविधियों पर काम करेगा।

 

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।