रूपहले परदे के ये सितारे बच्चों को गोद लेकर बने मिसाल

बॉलीवुड सेलेब्रिटीज को अक्सर हम स्क्रीन पर उनकी पॉवर पैक्ड परफॉर्मेंस से ही याद रखते हैं. लेकिन एक एक्टर होने के अलावा भी उनकी जिंदगी के दूसरे पहलू होते हैं। ऐसी तमाम सेलेब्रिटीज हैं जिन्होंने बच्चों को गोद लेकर न सिर्फ कई सामाजिक अवधारणाओं को तोड़ा है बल्कि वो उम्दा पैरेंट्स भी साबित हुए हैं। पेश है ऐसी कुछ सेलेब्रिटीज की एक झलक-

सुष्मिता सेन: सुष्मिता बॉलीवुड की वो पहली एक्ट्रेस थीं जिन्होंने रेने और अलीशा नाम की दो बेटियों को गोद लिया। एक सिंगल पैरेंट होते हुए भी सुष्मिता ने अपनी बेटियों को पूरा ध्यान रखा।

सलीम खान: सलमान खान के पिता और लोकप्रिय पटकथा लेखक सलीम खान ने बरसों पहले अर्पिता नाम की बच्ची को गोद लिया था जो देखते ही देखते पूरे खान परिवार की जान बन गई। पिछले ही साल आयुष शर्मा के साथ अर्पिता की शादी हुई और हाल ही में उन्होंने एक बच्चे को भी जन्म दिया है।

salim-khan_arpita_2_thumb_040516011142

सुभाष घई: डायरेक्टर सुभाष घई ने अपनी बेटी मेघना को भी गोद लिया था। ऐसा सुनने में आया था कि मेघना असलियत में सुभाष घई के भाई की बेटी हैं।  सुभाष ने उन्हें पढ़ने लंदन भेजा. आजकल मेघना अपने पिता का एक्टिंग स्कूल और प्रोडक्शन कंपनी चलाती हैं।

subhash-ghai_meghna_3_040516011142

रवीना टंडन: महज 21 साल की उम्र में रवीना टंडन ने पूजा और छाया नाम की 2 बेटियों को गोद लिया। आज दोनों बेटियां बड़ी हो चुकी हैं। हाल ही में छोटी बेटी छाया ने गोवा के रहने वाले शॉन मेंडेस के साथ हिन्दू-कैथलिक रीति से शादी की थी।

raveena_4_040516011142

निखिल अडवाणी: अपनी पत्नी की सहमति से डायरेक्टर निखिल अडवाणी ने भी एक बच्ची  को गोद लिया था और उसके नाम ‘केया’ रखा।

nikhil-advani_-daughter_5_040516011142

दिबाकर बनर्जी: डायरेक्टर दिबाकर बनर्जी ने भी एक ने बच्ची को गोद लिया था। दिबाकर और उनकी पत्नी  ने उस बच्ची इरा को मुंबई के एक अनाथालय से गोद लिया था।

My-daughter-an-7404

 

कुनाल कोहली: डायरेक्टर, राइटर और शेफ कुनाल कोहली ने अपनी बेटी राधा को गोद लिया था और आज उसे बेहतरीन शिक्षा  दे रहे हैं।

kunal-kohli_7_thumb_040516011142

संदीप सोपरकर: कोरियोग्राफर संदीप सोपरकर ने अपनी शादी से पहले महज 20 साल की उम्र में ही निर्णय ले लिया था कि वो एक बच्चे को गोद लेंगे। एक बेटे को गोद लेने के बाद उन्होंने जस्सी रंधावा से शादी की।

sandip-soparkar_8_040516011142

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।