रौला खलफ होंगी फाइनेंशियल टाइम्स की पहली महिला संपादक

फाइनेंशियल टाइम्स (एफटी) के 131 साल के इतिहास में पहली बार रौला खलफ इसको संपादित करने वाली पहली महिला बन जाएंगी। फाइनेंशियल टाइम्स के वर्तमान संपादक लियोनेल बार्बर जनवरी में अपना पद छोड़ देंगें। खलफ ने सल्मोन पिंक न्यूजपपेर में दो दशकों से अधिक समय के दौरान उप संपादक, विदेशी संपादक और मध्य पूर्व संपादक के रूप में कार्य किया है। हाल के वर्षों में उन्होंने ‘एफटी’ पर महिला पाठकों और पत्रकारों की संख्या बढ़ाने पर जोर देने की माँग की है।
उन्होंने कहा कि ‘दुनिया के सबसे बड़े समाचार संगठन ‘एफटी’ में संपादक के पद पर नियुक्त होना मेरे लिए एक महान सम्मान की बात है। मैं लियोनेल बार्बर की असाधारण उपलब्धियों को आगे बढ़ानेे के लिए उत्सुक हूं और वर्षों से उनकी सलाह के लिए आभारी हूं।’ लेबनान की खलफ, गार्जियन की कैथरीन विनर के साथ, ब्रिटेन में प्रमुख समाचार पत्रों को संपादित करने वाली कुछ महिलाओं में से एक हैं। साल 1995 में एफटी में शामिल होने से पहले, उन्होंने न्यूयॉर्क में फोर्ब्स पत्रिका में काम किया था।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।