लीवा मिस दिवा 2021 हुआ डिजिटल, भाग ले सकेंगी ट्रांसवुमन

कोलकाता :   मिस दिवा ने टाइटल स्पॉन्सर के रूप में एक फैशन इनग्रेडिएंट ब्रांड लीवा के सहयोग से अपने 9वें संस्करण के आरम्भ होने की घोषणा की है। इस बार यह प्रतियोगिता डिजिटल हो रही है, घर बैठे ही ऑडिशन दिया जा सकेगा। एमएक्स टकाटक द्वारा सह-संचालित लीवा मिस दिवा 2021 एक डाइनामिक नए फॉर्मेट में अगली ब्यूटी क्वीन को खोजने के लिए उत्साह और जुनून के समान स्तरों को साझा करेगी, जो इस बार डिजिटल मीडिया का लाभ उठाएगी। भारत ने एक से अधिक बार मिस यूनिवर्स का प्रतिष्ठित खिताब जीता है। हाल ही में एडलाइन कैस्टेलिनो की जीत के साथ, जिन्होंने लीवा मिस दिवा 2020 का प्रतिष्ठित खिताब जीता था, भारत को मिस यूनिवर्स 2020 के ग्लोबल मैप पर तीसरे रनर अप के रूप में वापस जोड़ा है।

वर्ष 2013 में शुरू हुई मिस दिवा की आज अपनी खास पहचान है। प्रतिष्ठित खिताब युवा प्रतिभाओं को अंतरराष्ट्रीय मंचों पर सम्मान पाने के लिए उन्हें तैयार करने, प्रोत्साहित करने और सशक्त बनाने के लिए अभियान जारी रखेगा। गत 11 जून को इसकी घोषणा की गयी। इच्छुक सुंदरियां अपने सपनों को हकीकत में बदलने के लिए भाग ले सकती हैं। इन फाइनलिस्टों की चयन प्रक्रिया में एक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शामिल होगी, जिसमें भारत के अग्रणी शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म – एमएक्स टकाटक पर विशेष ऑडिशन कार्य प्रस्तुतियां आमंत्रित की जाती हैं। इसके बाद शॉर्टलिस्ट की गई 20 फाइनलिस्ट अक्टूबर 2021 के महीने में ग्रैंड फिनाले में प्रतिष्ठित ताज के लिए प्रतिस्पर्धा करने के लिए मुंबई में कठोर प्रशिक्षण और सौंदर्य से गुजरेंगी। समावेशी होने की बात करते हुए, यह सौंदर्य प्रतियोगिता बिरादरी के इतिहास में पहली बार हम ट्रांसवुमन के सौंदर्य को फिर से परिभाषित करने के लिए भाग लेने को प्रोत्साहित कर और कह रहे हैं। और इस बार, सभी खूबसूरत महिलाओं के लिए ऊंचाई मानदंड को 5’4 “कर दिया गया है। लीवा मिस दिवा 2021 की विजेता सम्मानित वैश्विक मंच मिस यूनिवर्स 2021 में भारत का प्रतिनिधित्व करेगी और लीवा मिस दिवा सुप्रानेशनल में देश का प्रतिनिधित्व करेगी। यह भारत को फिर से गौरवान्वित करने का समय है। भारत में कंटेंट की खपत को बढ़ावा देने वाले आकर्षक शॉर्ट वीडियो बनाने के लिए डिजिटल उत्साही लोगों की अविश्वसनीय रूप से प्रतिभाशाली और अथक पीढ़ी को सशक्त बनाने की अपनी दृष्टि के साथ एमएक्स टकाटक इन प्रतिभागियों के लिए पीजेंट के ऑडिशन के लिए प्रवेश द्वार यानी एंट्री गेटवे है। ग्रैंड फिनाले भारत के लोकप्रिय युवा चैनलों में से एक एमटीवी (MTV) पर प्रसारित होगा।

किसी भी आवेदक के लिए भागीदारी मानदंड में शामिल हैं:
⦁ कद: 5’4″ और ऊपर
⦁ उम्र: 18 -27 वर्ष के बीच (31 दिसंबर 2021 तक 27 होना चाहिए)
⦁ वैवाहिक स्थितिः सिंगल, अविवाहित और जिसने एंगेजमेंट नहीं किया हो
⦁ भारतीय पासपोर्ट धारी
⦁ ओसीआई कार्डधारक और एनआरआई रनर अप के लिए भाग ले सकती हैं
⦁ ट्रांसवुमन को भाग लेने की अनुमति रहेगी

 

 

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।